Placeholder canvas

AUS vs PAK: हसन अली की यॉर्कर गेंद स्टंप पर लगने पर भी नहीं गिरी बेल्स, फिर भी अंपायर ने दिया आउट, जाने क्यों

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय पाकिस्तान दौरे AUS vs PAK) पर है और दोनो टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा और अंतिम टेस्ट लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन, यानी मंगलवार को मैदान पर एक ऐसा वाक्य हुआ जिसे देखकर फैंस हैरान हो गए। 

स्टंप पर गेंद लगकर भी नही गिरी बेल्स

Pakistan vs Australia 3rd Test alex carey

दरअसल हुआ यूं कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ओवर कर रहे थे। अपने ओवर में हसन अली ने एक खतरनाक यॉर्कर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को डाली जो सीधे ऑफ स्टंप पर जा कर लगी। लेकिन उस गेंद के स्टंप पर लगने के बाद भी गि​ल्लियां नहीं गिरी। 

ऐसा होने पर सब जानते हैं कि यह आउट नही होता पर फिर भी इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे सबने चौंका दिया। इस यॉर्कर के बाद मैदानी अंपायर अलीम दार ने कैरी को आउट दे दिया और सबको हैरान कर दिया। यह नजारा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

क्यों दिया अंपायर ने आउट

Pak

रिप्ले में साफ दिख जाता है कि गेंद स्टंप को छूकर निकली है, लेकिन उससे बेल्स नहीं गिरी। गेंद स्टंप पर लगने के बाद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के पास पहुंच गई। रिजवान के पास भी गेंद एक थप्पा लगने के बाद पहुंची। लेकिन फिर भी अंपायर दार ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी को आउट दे दिया। 

दरअसल अंपायर को यह लगा कि गेंद बल्ले के किनारे से लगी है, जबकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि ऐसा कुछ भी नहीं है। एलेक्स कैरी ने इसके तुरंत बाद रिव्यू लेने का फैसला लिया और वह उनके पक्ष में गया। 

ALSO READ:IPL 2022: आईपीएल की शुरुआत से पहले मयंक अग्रवाल ने की विजेता की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया सबसे मजबूत

कैरी ने इसके बाद टीम के लिए एक शानदार हाफ सेंचुरी लगा दी। अपनी फिफ्टी जड़ने के बाद एलेक्स केरी पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 105 गेंदों पर 67 रन बनाए। बाद में कैरी को नोमान अली ने अपना शिकार बनाया।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की शानदार साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 391 रन बनाये। जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट गंवाते हुए 90 रन बना लिए।

ALSO READ:IPL 2022: Lucknow Super Giants को मिला मार्क वुड का रिप्लेसमेंट, इस खिलाड़ी की एंट्री से दहशत में विरोधी टीमें