Placeholder canvas

Asian Games: चीन की धरती पर टीम इंडिया ने लहराया तिरंगा, एशियन गेम्स में भारत की बेटियों ने रच दिया इतिहास

चीन में इस वक्त एशियन गेम्स खेला जा रहा है. एशियन गेम्स में पहली बार पुरूष और महिला क्रिकेट को जोड़ा गया है. आज महिला खिलाडियों ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. फाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

पहले खेलते हुए भारत ने 20 ओवर में 116 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका सिर्फ 97 रन बना पाई और भारत फाइनल 19 रन से जीत गया.

स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स के पारियों के दम पर भारत ने बनाया 116 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. लेकिन इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स के बीच शानदार साझेदारी हुई.

एक तरफ स्मृति मंधाना ने 45 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 40 गेंदो में 5 चौके की मदद से 42 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाज के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े को नही छू सका.

श्रीलंका के तरफ से रनवीरा, सुगंधिका कुमारी और प्रबोधनी ने दो-दो विकेट अपने नाम किया. भारतीय टीम ने कुछ मिलाकर 20 ओवर में 116 रन बनाए.

श्रीलंका हुई 97 रनों पर आलआउट

117 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. श्रीलंका के पहले तीन विकेट सिर्फ 14 रन के अंदर ही गिर गए. इसके बाद हसनी परेरा ने 25 और नीलाक्षी डी सिल्वा 23 रन बनाए, जिससे श्रीलंका की पारी कुछ संभल गई. लेकिन इसके बाद तितास साधु 4 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट अपने नाम कर लिया.

इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और दीप्ति शर्मा, देविका और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट प्राप्त किए. इस जीत के साथ भारत एशियन गेम्स का फाइनल जीत लिया और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया.

ALSO READ: ‘मेरा हाथ काम नहीं कर रहा…’, विश्व कप से पहले फैंस को झटका, श्रेयस अय्यर फिर हुए चोटिल, खुद सुनाई बुरी खबर