Placeholder canvas

“ये तो बस शुरुआत है आगे आगे देखो होता है क्या” भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड मेडल, सोशल मीडिया पर लगा बधाईयों का तांता

भारतीय टीम ने अभी हाल ही में एशिया कप 2023 अपने नाम किया था. अब भारतीय फैंस को खुश होने का एक और मौका मिल गया है. भारतीय महिला टीम ने चीन में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतकर चीन में भारतीय तिरंगा फहराया है. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है, जिसके बाद भारतीय फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं.

19 रनों से जीता भारत

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय कप्तान का ये फैसला बेहद गलत साबित हुआ, भारतीय टीम बल्लेबाजी में बेहद ही संघर्ष करते नजर आई.

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 46, तो वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 42 रनों की पारी खेल टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवरों में 116 रनों तक पहुंचाया.

जवाब में भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की हालत भारत से भी खराब रही. भारतीय गेंदबाज श्रीलंकाई टीम पर कहर बनकर टूट रहे थे और निर्धारित 20 ओवरों में श्रीलंका की टीम 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 97 रन ही बना सकी ऐसे में टीम को 19 रनों से हारकर सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

भारतीय फैंस हुए टीम इंडिया के मुरीद

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हरा जैसे ही गोल्ड मेडल अपने नाम किया, फैंस ने टीम इंडिया के तारीफों के पूल बाँधने शुरू किए.

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि “हमारी बेटियों के गोल्ड मेडल जीतने पर उन्हें बधाई, उन्होंने भारत को गौरवान्वित होने का एक अवसर दिया इसके लिए उनका धन्यवाद.”

वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि “भारतीय महिला टीम के गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत-बहुत बधाई. विदेशी धरती पर एक मजबूत टीम से पहली बार में ही गोल्ड मेडल जीतना काबिलेतारीफ़ है, अभी और गोल्ड मेडल आने हैं ये तो बस शुरुआत है.”

ALSO READ: Asian Games: चीन की धरती पर टीम इंडिया ने लहराया तिरंगा, एशियन गेम्स में भारत की बेटियों ने रच दिया इतिहास