Placeholder canvas

IND vs BAN: एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 51 पर किया ऑलआउट, 8 विकेट से जीत, सिल्वर मेडल पक्का

वनडे विश्वकप के तड़का से पहले अभी चीन में हो रहे एशियन गेम्स में भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किये है. सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ आज खेले जा रहे मुकाबले भारतीय टीम की जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला. हालंकि आज के मैच में बांग्लादेश महिला टीम ने टॉस जीत कर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी चुना. जिसके बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजी करने उतरी. और 8 विकेट से जीत दर्ज कर एशियन गेम्स के फाइनल में जगह पक्का कर लिया है. वही इस जीत के साथ भारत का सिल्वर मैडल तो पक्का हो गया है.

पूजा वस्त्राकर की घातक गेंदबाजी के सामने नही टिकी बांग्लादेश

टी20 फ़ॉर्मेट में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय टीम ने गेंद मिलते जबरदस्त प्रदर्शन किये. बांग्लादेश टीम का बिना खाता खोले ही अपना पाहला विकेट गंवाना पड़ा. बता दें, भारतीय गेंदबाजो का ऐसा दबदबा देखने को मिला कि बांग्लादेश के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नही छू पाए. भारत की तरफ से भारत की जीत में तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार का अहम रोल रहा. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट झटके. ये उनका टी20 में बेस्ट प्रदर्शन है. पूरी  बांग्लादेश टीम 51 रन पर आलआउट हो गयी. भारत को महज 52 रन का लक्ष्य मिला.

भारत ने गंवाया 2 विकेट, आसानी से लक्ष्य किया हासिल

भारत की तरफ से कप्तान स्मृति मंधाना ने 7 और शेफाली वर्मा ने 17 रन की पारी खेली. जिसके बाद वह ज्यादा देर तक टिक नही सके और 2 विकेट गंवा दिए. भारत ने 52 रन के टारगेट को 70 गेंद रहते हासिल कर लिया. भारत की तरफ से जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंद में नाबाद 20 रन ठोके.

बता दें, हरमनप्रीत कौर इस मैच में बैन के कारण नही खेली थी और उनकी जगह स्मृति मंधना कप्तान रही. इस के साथ अब भारत फाइनल श्रीलंका या पाकिस्तान के साथ भिड़ेगा.

ALSO READ:IND vs AUS: दिनेश कार्तिक ने किया बड़ा खुलासा बताया क्यों रविचंद्रन अश्विन को नहीं दी गई थी एशिया कप 2023 में जगह