Placeholder canvas

AsiaCup 2023: Team India का ऐलान होते ही बर्बाद हुआ इस खिलाड़ी करियर, एशिया कप में भुगतना होगा टीम इंडिया को अंजाम

एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है, जिसमें कई धुरंधर खिलाड़ियों की वापसी हुई है. आईपीएल में कमाल दिखाने वाले कई खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की की है. इस बीच देखा जाए तो एक खिलाड़ी की चर्चा जोरो- शोरों से हो रही है, जिसका एशिया कप (AsiaCup 2023) में खेलना पूरी तरह से तय माना जा रहा था, पर चयनकर्ताओं ने अब इन्हें न चुनकर बहुत बड़ी गलती कर दी है. इसकी कीमत टीम को चुकानी पड़ सकती है.

इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर की गलती

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं शिखर धवन है जो टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में एक मजबूत स्तंभ की तरह हमेशा रहे हैं. उनके पास आईसीसी के बड़े-बड़े टूर्नामेंट खेलने का अनुभव है. इसके बावजूद भी टीम मैनेजमेंट द्वारा लगातार इस खिलाड़ी को नजर अंदाज किया जा रहा है. ये वही खिलाड़ी है जिसने साल 2013 में अपने दम पर टीम इंडिया को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया था. इसके बावजूद भी इस बड़े मैच विनर खिलाड़ी को चयनकर्ताओं द्वारा पूरी तरह से नजर अंदाज किया गया.

वनडे फॉर्मेट में बन चुके हैं ये रिकॉर्ड

अजीत आगरकर वाली चयन कमेटी ने रोहित शर्मा, ईशान किशन और शुभमन गिल को बतौर ओपनर बल्लेबाज चुना है. ऐसे में उन्होंने शिखर धवन के बारे में एक बार भी नहीं सोचा जबकि इस खिलाड़ी ने बतौर ओपनर काफी शानदार किया है. शिखर धवन के पास टीम इंडिया (Team India) के लिए 167 वनडे मैच खेलने का अनुभव है जिसमें उनके नाम 6793 रन है. दाएं हाथ के ऊपर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन का ओपनिंग कांबिनेशन कई बड़े-बड़े मुकाबले का रुख भी पलट सकता है, जहां अब चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी का करियर पूरी तरह बर्बाद कर दिया है.

ALSO READ: भारतीय टीम को मिला महेंद्र सिंह धोनी जैसा एक और घातक फिनिशर, अकेले दम पर मैच जीताने की रखता है क्षमता