Placeholder canvas

भारतीय टीम को मिला महेंद्र सिंह धोनी जैसा एक और घातक फिनिशर, अकेले दम पर मैच जीताने की रखता है क्षमता

by Manika Paliwal
MS DHONI ON TEAM INDIA

भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में भी लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। और कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। वहीं आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को धोनी से भी बेहतरीन फिनिशर मिल गया है। जो न सिर्फ भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाता है। बल्कि इस खिलाड़ी के पास मैच फिनिश करने की भी शानदार क्षमता है।

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला तोहफा

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रिंकू सिंह हैं। जो आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार तरीके से मैच को फिनिश कर सकते हैं।

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले रिंकू सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे T20 मुकाबले में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 38 रनों की दमदार पारी खेली।

बेहद खतरनाक है स्ट्राइक रेट

पहले मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। दूसरे मुकाबले में जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो 21 गेंदों पर 38 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180.95 का रहा। रिंकू ने आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखा दिया है।

रिंकू सिंह की पहली इंटरनेशनल पारी में उन्होंने शुरुआत काफी धीमी की, लेकिन 15 गेंदों में काफी साधारण दिखाई दिए, उन्होंने 15 गेंदों पर 15 रन बनाए। हालांकि इसके बाद उन्होंने 6 गेंदों पर 23 रन बटोर लिए और टीम की जीत में अहम किरदार निभाया।

क्रिकेट के मैदान में शानदार हैं आंकड़े

बात दें कि रिंकू सिंह ने 55 लिस्ट के मुकाबले खेलते हुए 1844 रन बनाए हैं। वही लिस्ट ए में एक शतक और 17 अर्धशतक तक शामिल है। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई। जिसकी वजह से टीम इंडिया में उनका डेब्यू करने का मौका मिला।

आईपीएल 2023 में गुजरात के खिलाफ इस खिलाड़ी ने आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर खूब गवाही बटोरी थी।

ALSO READ: पाकिस्तान के फिक्सर किंग कहे जाने वाले मोहम्मद आमिर IPL 2024 में इस टीम का होंगे हिस्सा! करोड़ों का मिला ऑफर

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00