EMERGING ASIA CUP 2023

इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच में बीती रात खेला गया। भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ए के हाथों 128 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 353 रनों का लक्ष्य दिया जवाब में भारतीय टीम महज 224 रन बनाकर ही सिमट गई।

हालांकि भारत की हार सबसे बड़ा जिम्मेदार फाइनल में एंपायर द्वारा लिए गए 2 बड़े फैसले है। इन दो बड़े फैसलों की वजह से ही भारत को हार का मुंह देखना पड़ा।

गलत फैसलों की वजह से हारा भारत

353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी थी। साई सुदर्शन और अभिषेक ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की हालांकि अरशद इकबाल की गेंद पर सुदर्शन कैच आउट हो गए।

इस विकेट पर विवाद खड़ा हुआ क्योंकि रीप्ले में साफ तौर पर दिखाई दे रहा था अरशद का पैर लाइन से थोड़ा सा बाहर था और थर्ड एंपायर ने गलत फैसला लेते हुए उनको आउट करार दे दिया। खराब अंपायरिंग की वजह से हर कोई इस पर हैरान था।

भारत के साथ हुई चीटिंग

दूसरा विवाद 12 ओवर की दूसरी गेंद पर रहा जहां मोहम्मद वसीम जूनियर की गेंद पर लेकिन शॉट के लिए गए। लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं लगी पाकिस्तानी प्लेयर की अपील पर अंपायर ने उंगली उठा दी। जिससे साफ पता चल रहा था कि गेंद कमर लग गई थी लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी पूरी तरीके से यह झूठ बोलते हुए नजर आए और एंपायर ने उनकी बात को मानते हुए आउट दे दिया डीआरएस था नहीं और उन्हें मजबूरन पवेलियन लौटना पड़ा।

Read More : 3 भारतीय खिलाड़ी जो थे इमर्जिंग एशिया कप 2013 का हिस्सा, अब बन चुके हैं स्टार क्रिकेटर!

Published on July 24, 2023 2:49 pm