Placeholder canvas

एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने दिखायी चतुराई, बदला दिया टीम! बाबर आजम जैसा घातक बल्लेबाज जैसे खिलाड़ी को किया शामिल

एशिया कप शुरू होने में महज चंद दिनों का ही समय शेष बचा हैं। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 6 टीमों में एशिया कप के लिए जहां जोरों से तैयारी कर रहे हैं। वही इस महाकुंभ से पहले पाकिस्तान टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल पाकिस्तान ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 87 की औसत के साथ रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ा हैं।

इस खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

पाकिस्तान टीम में बड़ा फैसला लेते हुए 27 साल के बल्लेबाज शकील को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। जो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वह तेज गेंदबाजी के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। शकील टीम में तैयब ताहिर की जगह ले रहे हैं । दरअसल टीम के साथ ताहिर का सफर पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है। वह ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। पाकिस्तान ने हाल ही में अफगानिस्तान को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हराकर आईसीसी वन डे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है।

शकील के दमदार आकड़ें

बात अगर शकील के टेस्ट करियर की करें तो अब तक उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 87.50 की औसत के साथ दो शतक और छह अर्धशतक की मदद से 875 रन बनाए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट सीरीज में उन्होंने 208 रनों की दमदार पारी खेली थी। लेकिन वनडे में यह खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। 6 मुकाबलें खेलते हुए 19 की औसत के साथ उन्होंने महज 76 रन ही अपने नाम किए हैं।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, साई सुदर्शन.

ALSO READ:तिलक वर्मा नहीं इन 3 खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए थी एशिया कप 2023 में जगह, सेलेक्टर्स ने की नाइंसाफी!