Placeholder canvas

Asia Cup 2023: कब और कहां होगा एशिया कप 2023, जानिए कौन से ग्रुप में होंगी कौन सी टीमें, भारत के ग्रुप में होंगी ये 2 टीमें

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच करीब 2007 के बाद कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों ही देश एक दूसरे से केवल आईसीसी इवेंट के दौरान ही मुकाबला करते है। इसी बीच भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप वनडे वर्ल्ड कप को लेकर के बहस चल रही है।

ऐसे में अब दोनों देशों के बीच न्यूट्रल टेस्ट सीरीज को लेकर के बात चिढ़ गई है, लेकिन इन सबके बीच में सवाल यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच में मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा।

हाइब्रिड मॉडल के लिए तैयार हुआ पाकिस्तान

दरअसल एशिया कप का आयोजन सितंबर के पहले हफ्ते में होने वाला है। वहीं पीसीबी भी इस बात को मान रही है कि एशिया कप दो चरणों में खेला जाएगा, साथ ही इस टूर्नामेंट को भी काम अंतिम रूप देने के करीब-करीब पहुंच चुका है।

रिपोर्ट में भी इस बात का दावा किया गया है कि पहले फेस के मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे, जबकि दूसरे फेज के मुकाबले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

एसीसी की मीटिंग में होगा आखिरी फैसला

एशिया कप में इंडिया के मैच श्रीलंका में कराने की बात चल रही थी। जिसको लेकर बात साफ नहीं हो पाई है। पाकिस्तान और भारत के बीच यह मुकाबला दुबई में कराया जा सकता है।

अगर बात ग्रुप की करें तो भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में रहने की संभावना है और इस ग्रुप की तीसरी टीम नेपाल की हो सकती है। दूसरे ग्रुप में श्रीलंका अफगानिस्तान और बांग्लादेश हो सकते हैं।

ग्रुप की सभी टीमें आपस में एक-एक मुकाबला खेलेंगे जिसके बाद दोनों ग्रुप की टीम में कुल मिलाकर 4 टीमों के बीच सुपर 4 मुकाबले खेले जाएंगे।

GROUP A- भारत, पाकिस्तान और नेपाल

GROUP B- श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश

Read More : IPL 2024 में RCB के लिए नहीं खेलेंगे दिनेश कार्तिक? कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने दिया सीधा जवाब