Placeholder canvas

Asia Cup 2023 : बांग्लादेश के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद टीम मैनेजमेंट ने किया बड़ा फैसला, ये खिलाड़ी हुआ श्रीलंका के लिए रवाना

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का 16वां संस्करण अपने चरम पर पहुंच चुका है। भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है।

बता दें कि शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर 4 राउंड का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम ने भारतीय टीम को 6 रन से हरा दिया। रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा जैसे धाकड़ बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिके। 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.5 ओवर में 259 रनों पर ऑलआउट हो गई।

फाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगे अक्षर पटेल

इस मुकाबले में टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए। बताया जा रहा है कि चोट की वजह से वह एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, अभी तक खिलाड़ी की चोट को लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं मिला है।

अक्षर पटेल ने एशिया कप 2023 में सिर्फ 2 मुकाबले खेले। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में इस खिलाड़ी ने 42 रन बनाए और 1 विकेट हासिल किया।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मैच में अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 वर्षीय खिलाड़ी को अक्षर पटेल के कवर के रुप में श्रीलंका भेजा गया है। वह आगामी एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। इस टूर्नामेंट का आगाज 23 सितंबर से होगा।

Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन।

ALSO READ: Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बदल जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, ये खिलाड़ी बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर