Placeholder canvas

Asia Cup 2023 में 1 या 2 बार नहीं टूर्नामेंट में इतनी बार होगा भारत बनाम पाकिस्तान में भिड़ंत, जानिए कब-कब खेले जायेंगे मुकाबले

Asia Cup 2023 पर चल रहा विवाद पूरी तरीके से थम चुका है। दरअसल इसी साल होने वाले Asia Cup 2023 को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जिसकी जानकारी एशियन क्रिकेट काउंसिल ने दे दी है। बता दें कि हाइब्रिड मॉडल के तहत इस टूर्नामेंट को स्वीकार किया गया है। जहां दे मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे तो वही आधे से ज्यादा मुकाबलों की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में है।

सामने आया Asia Cup 2023 का शेड्यूल

ACC की रिपोर्ट के मुताबिक Asia Cup 2023 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसका आगाज जहां 31 अगस्त से होगा तो वही आखिरी मुकाबला 17 सितंबर के दिन खेला जाएगा इस मुकाबले में कुल 6 टीमें भारत पाकिस्तान श्रीलंका बांग्लादेश अफगानिस्तान और नेपाल सहित हिस्सा लेंगे जबकि इसमें कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। जिनमें से चार मैच पाकिस्तान में तो वही बाकी बचे हुए 9 मुकाबले श्रीलंका की मेजबानी के दौरान खेले जाएंगे।

कुछ ऐसे निकलेगी फाइनल टीम

दरअसल टूर्नामेंट में हिस्सा बनने वाली सभी छह टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया गया है जिसमें पहले ग्रुप में भारत पाकिस्तान और नेपाल में तो वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम मौजूद है दोनों ग्रुप में से दो दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी। जिसके बाद राउंड रोबिन फॉर्मेट के तहत सुपरफूड मुकाबले खेले जाएंगे अगर भारत और पाकिस्तान की टीम फाइनल तक का सफर तय कर लेती है तो यह अकाउंट के लिए काफी ज्यादा दिलचस्प हो जाएगा।

पाकिस्तान में होने वाले संभावित चार मुकाबले

पाकिस्तान बनाम नेपाल
– बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
– अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका
– श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

Read More : 6 6 6 6 4 4 4 4 4 एशिया कप से पहले भारत को मिला युवराज सिंह जैसा घातक बल्लेबाज, मात्र 12 गेंदों में ठोक डाले 58 रन