Placeholder canvas

Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच हुआ रद्द तो इस टीम को माना जाएगा विजेता

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच कल यानी 17 सितंबर को कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होंगी। फैंस के बीच इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साह है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। लेकिन दर्शकों को बारिश की चिंता सता रही है।

बारिश बनेगी बाधा?

दरअसल, एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तहत खेले गए ज्यादातर मुकाबले बारिश से प्रभावित हुए हैं। इससे दर्शकों और खिलाड़ियों का मनोबल टूटा है। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या रविवार को खेले जाने वाले मैच में भी बारिश खलल पैदा करेगी?

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को कोलंबो में बारिश की संभावना है। दोपहर के वक्त यहां 80-82 प्रतिशत तक बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, रात में जब मैच की शुरुआत होगी तो गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया गया है। उस वक्त बारिश की संभावना 70-75 प्रतिशत तक है।

रिजर्व डे को होगा मैच

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल बारिश से प्रभावित हो सकता है। इसके लिए एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने अलग व्यवस्था की है। यदि 17 सितंबर को बारिश की वजह से मैच रुकता है तो उसे अगले दिन यानी 18 सितंबर को पूरा किया जाएगा।

वहीं, अगर सोमवार को भी बारिश खलल पैदा करती है तो और मैच संभव नहीं हो सका, ऐसे में दोनों टीमों को संयुक्त रुप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। मैच के नतीजे के लिए दोनों  टीमों को 20-20 ओवर खेलने होंगे।

Asia Cup 2023 के लिए  दोनों टीमें

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, एक्सर पटेल , श्रेयस अय्यर, प्रिसिध कृष्णा, तिलक वर्मा।

श्रीलंका टीम: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, कुसल परेरा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, दुशान हेमंथा।

ALSO READ: Asia Cup 2023: ACC ने दिया फैंस को तोहफा, भारत और श्रीलंका का फाइनल देखने के लिए नहीं देना होगा पैसा, ऐसे देख सकते हैं फ्री में लाइव