Placeholder canvas

Asia Cup 2022: इन 2 खिलाड़ियों के साथ सेलेक्टर्स ने किया सौतेला व्यवहार, नहीं दिया मौका यही खत्म हुआ टी20 करियर

इस बार Asia Cup 2022 टी20 के फॉर्मेट में खेला जाएगा। वजह है इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप। ऐसे में 27 अगस्त से शुरु होने वाले एशिया कप 2022 में जो खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे कमोबेश वही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में दिखेंगे।

ऐसे में ये तो कहा ही जा सकता है कि जिन खिलाड़ियों का टिकट Asia Cup 2022 से कट जाएगा वो टी20 वर्ल्ड कप में भी नजर नहीं आएंगे। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम इंडिया के 2 ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनका टी20 करियर लगभग खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में ये संभावना पूरी तरह से जताई जा रही है कि चयनकर्ता इन 2 खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दें।

1. शिखर धवन

शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्तम, विराट कोहली और रोहित शर्मा करते रहे हैं नजरअंदाज

शिखर धवन का शुमार टीम इंडिया का उन खिलाड़ियों में किया जाता है, जो बड़े टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। धवन का रिकॉर्ड ICC के टूर्नामेंट में बेहद शानदार रहा है। हालांकि टी20 फॉर्मेट में चयनकर्ताओं की वे पहली पसंद नहीं हैं। उन्हे इस फॉर्मेट में ज्यादा मौके अब नहीं मिलते। ऐसे में उनका एशिया कप में नहीं चुना गया.

एशिया कप में अगर खिलाड़ियों की बात करें तो ओपनिंग स्लॉट में कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा की जगह तो पक्की नजर आ रही है। लेकिन उनके जोड़ीदार के तौर पर चयनकर्ता धवन की जगह केएल राहुल को देख रहे हैं। ऐसे में Asia Cup 2022 2022 में केएल राहुल की जगह पक्का हुआ.

ALSO READ:Ind vs WI : ‘सब लोग मुझे निकालना चाहते थे, मेरे कप्तान और कोच ने मेरा साथ दिया..’, मैन ऑफ मैच लेते आवेश खान का छलका दर्द

2. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया के बेहद प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ का नाम लिया जाता है। पृथ्वी की बल्लेबाजी शैली काफी आक्रामक है। बावजूद इसके चयनकर्ताओं ने शॉ को लंबे समय से टीम में खेलने का कोई मौका नहीं दिया है। ऐसे में उनका भी Asia Cup 2022 2022 में खेलने की संभावना काफी कम है। आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ की तुलना टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बैट्समैन विरेंद्र सहवाग से की जाती है।

22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ बड़े ही बेहिचक अंदाज में अपनी पारी का आगाज करने के लिए जाने जाते हैं। पृथ्वी टीम इंडिया के लिए तीनो फॉर्मेट में खेल चुके हैं। लेकिन अब किसी भी फॉर्मेट में उनके लिए कोई जगह फिलहाल तो नहीं है।

बता दें कि शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों खेलकर 339 रन बनाए हैं साथ ही 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं। 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं। टेस्ट में पृथ्वी के नाम 1 भी शतक है।

ALSO READ:IND vs WI: टीम का लकी चार्म है ये खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही पक्की हो जाती है इंडिया की जीत, एशिया कप में खेलना है तय

देखें Asia Cup 2022 का पूरा शेड्यूल

पहला मैच -27 अगस्त   श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
दूसरा मैच -28 अगस्त   भारत बनाम पाकिस्तान
तीसरा मैच -30 अगस्त   बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
चौथा मैच   -31 अगस्त   भारत बनाम क्वालीफायर
पांचवां मैच- 01 सितंबर  श्रीलंका बनाम बांग्लादेश
छठा मैच   – 02 सितंबर  पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर
सातवां मैच -03 सितंबर     बी1 बनाम बी2
आठवां मैच -04 सितंबर     ए1 बनाम ए2
नौवां मैच     -06 सितंबर     ए1 बनाम बी1
दसवां मैच   -07 सितंबर     ए2 बनाम बी2
11वां मैच    -08 सितंबर      ए1 बनाम बी2
12वां मैच    -09 सितंबर     बी1 बनाम ए2
फाइनल मैच – 11 सितंबर