ASHES 2023 STEVE SMITH AND JONNY BAIRSTOW FIGHT

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जा रहा है. आप से बता दे कि ऑस्ट्रेलिया इस एशेज में पहले से ही 2-0 से आगे है. वैसे तो एशेज का हर टेस्ट ऐतिहसिक होता हे लेकिन टेस्‍ट इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि यह स्टीव स्मिथ का 100 वां टेस्ट है. लेकिन 100 वें टेस्ट के दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ फ्लाॅफ साबित हुए है. और दूसरी पारी में जब वह आउट हुए तो अपना आपा खो बैठे और बेयरस्टो से मैदान पर भिड़ गए.

क्या हुआ बेयरस्टो और स्मिथ के बीच

पहली पारी में स्टीव स्मिथ सिर्फ 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. स्टीव स्मिथ के फैंस को यह उम्मीद थी कि वह दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बना सकते है. लेकिन दूसरी पारी में भी स्मिथ कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 2 रन बनाकर मोइन अली के शिकार बन गए.

स्मिथ जब आउट हुए तो उनके और बेयरस्टो के बीच कुछ गहमा-गहमी हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वायरल वीडियो में बेयरस्टो ने कहा, ‘मिलते हैं स्मज.’

स्मिथ ने इसका जवाब देते हुए कहा, ‘क्या बोले दोस्त?’ इसके बाद गुस्से में उन्होंने कहा, ‘हे.’ फिर बेयरस्टो ने जवाब दिया, ‘मैंने कहा चीयर्स, फिर मिलते हैं.’

ऐसा रहा है अब तक का मैच

तीसरे टेस्‍ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया के तरफ से मिचेल मार्श ने 118 रनों की पारी खेली जिसके मदद से ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 263 के स्कोर तक पहुंच पाई.

हालांकि पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया कोई बड़ा स्कोर नही बना पाया था लेकिन यह एक लड़ने योग टोटल था. इसके जवाब में इंग्लैंड के तरफ बेन स्टोक्स के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने बेहतर बल्लेबाजी नही की. नतीजा यह हुआ कि इंग्‍लैंड 237 रन पर आलआउट हो गई. वही दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया चार विकेट सिर्फ 114 रन बना चुकी है.

ALSO READ: टी20 सीरीज से पहले आई बुरी खबर, टीम का सबसे धाकड़ गेंदबाज हुआ चोटिल, मुसीबत में कप्तान!

Published on July 8, 2023 11:36 pm