steve SMTIH BEN STOKES

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस वक्त एशेज सीरीज (ASHES 2023) चल रही है, जहां पांचवे टेस्ट मैच के आखिरी दिन एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई चौक गया. स्टीव स्मिथ जब कैच आउट हुए तो उनके इस विकेट पर खूब बवाल हुआ, जहां अंपायर के फैसले के बाद गेंदबाज पूरी तरह से सदमे में चला गया.

डीआरएस भी लिया गया तो बल्लेबाज के पक्ष में ही फैसला आया. यह पूरी घटना मोईन अली की 1 गेंद पर हुआ, जहां वह विकेट लेते- लेते चूक गए.

स्टीव स्मिथ के विकेट पर मचा बवाल

आपको बता दें कि एशेज सीरीज (ASHES 2023) के पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन जैसे ही मोईन अली की गेंद को डिफेंस करने के क्रम में गेंद बेन सटोक्स के पास गई तो उन्होंने हवा में उछल कर एक हाथ से कैच लपक लिया. हालांकि वह जीत का जश्न मना ही रहे थे कि अंपायर के नॉटआउट वाले फैसले ने उनके होश उड़ा दिए.

जब उन्होंने डीआरएस लिया तो रिप्ले में देखा गया कि गेंद बल्लेबाज के ग्लव्स से बेन स्टोक्स के पास गई है लेकिन इसके बाद टीवी रीप्ले में अंपायर ने आगे जो देखा वह ये था कि गेंद उछालने की कोशिश करने के चक्कर में उन्होंने घुटने पर हाथ लगा दिया और गेंद उनके हाथ से निकल गई जिसे देखकर अंपायर ने नॉटआउट करार दिया.

सोशल मीडिया पर इंग्लैंड ने लिखी ये बात

दरअसल कैच लेने के बाद कुछ ही पल में गेंद अगर हाथ से निकल जाती है तो इसे आउट नहीं माना जाता है और इस बार ऐसा ही हुआ, जहां गेंद तुरंत बेन स्टोक्स के हाथ से निकल गई. इसी को सबूत मानकर थर्ड अंपायर ने स्टीव स्मिथ को नॉट आउट दे दिया और यह उनके लिए जीवनदान साबित हुआ.

सोशल मीडिया पर अब इंग्लैंड क्रिकेट ने एक वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि ‘आउट या नॉट आउट’ लिखकर लोगों से सवाल पूछा है.

ALSO READ: आकाश चोपड़ा ने की बड़ी भविष्यवाणी बताई उन 4 टीमों के नाम जो खेलेंगे वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल