Placeholder canvas

वर्ल्ड कप के लिए इस छोटे देश की टीम ने अचानक किया क्वालीफाई, टीम इंडिया से होगी टक्कर

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप सिर्फ दो महीने के बाद 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. इस बार विश्व कप भारत में होने वाला है, जिसमें मेजबान टीम को सबसे फेवरेट मानी जा रही है. विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं अंडर-19 विश्व कप भी अगले साल खेला जाना है, जिसके लिए हाल ही में एक छोटे देश ने क्वालीफाई किया जिसके खिलाड़ी बहुत टैलेंटेड और धाकड़ माने जा रहे हैं.

नामीबिया ने किया क्वालीफाई

नामीबिया दक्षिणी अफ्रीका का एक छोटा सा देश है जिसकी राजधानी विंडहॉक हैं. नामीबिया ने अफ्रीकी रीजन के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट जीतकर वर्ल्ड कप 2024 में अपनी जगह बनाई है. वहीं पिछले महीने न्यूजीलैंड ने पूर्वी-प्रशांत क्वालीफायर और नेपाल ने एशियन क्वालीफायर में जीत हासिल करके वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की की थी.

नामीबिया तीसरी टीम बन गई है जिसने बाहर से विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया है. अभी भी दो टीमें बची हैं जिनको अंडर 19 विश्व कप के लिए क्वालिफाई करना है.

यह टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई

आईसीसी रैंकिंग की बदौलत अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, मेजबान श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को अंडर-19 विश्व कप में सीधे तौर पर जगह मिल गई है. रीजनल क्वालीफायर में जीत के बाद नामीबिया, न्यूजीलैंड और नेपाल को भी अंडर 19 विश्व कप में जगह मिल चुकी है.

इन टीमों के बीच होगी अंतिम लड़ाई

विश्व कप कुछ 16 टीमें भाग लेंगी जिसमें 14 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. बाकि बची दो टीमों के लिए 6 से 12 अगस्त के बीच यूरोप क्वालीफायर नीदरलैंड में खेला जाएगा.

वहीं अमेरिकी रीजन का क्वालीफायर 11 अगस्त को शुरू होगा, जिसमें अर्जेंटीना, बरमूडा, मेजबान कनाडा, सूरीनाम और यूएसए की टीमें हिस्सा लेंगी. इन दोनों क्वालीफायरों से बाकि बची दोनों टीमों का नाम मिल जाएगा.

ALSO READ: तीसरे वनडे से पहले रविंद्र जडेजा ने किया खुलासा, बताया किन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा तीसरे वनडे में मौका