टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद लगातार हर कोई इस चिंता में डूबा हुआ है कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में आखिर इस खिलाड़ी की कमी किस तरह पूरी की जाएगी, क्योंकि लगभग अभी 6 महीने तक जसप्रीत बुमराह खेल के मैदान से दूर रहेंगे. लेकिन खुशी की बात यह है कि टीम इंडिया (Team India) को एक ऐसा खिलाड़ी मिल चुका है जो जसप्रीत बुमराह का विकल्प माना जा रहा है और शानदार गेंदबाजी करने में माहिर है.

इस युवा गेंदबाज ने बस कुछ ही मैच खेलकर हर किसी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है तभी तो टी-20 वर्ल्ड कप में सीधे इस खिलाड़ी को जगह मिली है.

इस युवा गेंदबाज ने खिंचा सबका ध्यान

हम जिस युवा गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अर्शदीप सिंह हैं, जो कई मौके पर टीम इंडिया (Team India) के लिए शानदार गेंदबाजी कर चुके हैं. यही वजह है कि रोहित शर्मा लगातार इस खिलाड़ी को मौका दे रहे हैं और टी-20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह का सबसे बड़ा विकल्प माना जा रहा है.

आपको बता दें कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) ने 158 रन बनाए जिसके जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 145 रन पर ही आउट हो गई जिस दौरान अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में यह खिलाड़ी उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे.

जसप्रीत बुमराह का बन चुके हैं विकल्प

इस बात को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता है कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट होते तो यह भारत के लिए और भी अच्छी खबर होती लेकिन अब वह चोटिल चुके हैं तो अर्शदीप सिंह टीम इंडिया (Team India) में वही भूमिका निभाने को तैयार हैं.

इस खिलाड़ी को जसप्रीत बुमराह का विकल्प इसलिए भी माना जाता है, क्योंकि अर्शदीप सिंह अपने शानदार यार्कर के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने कई बार बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया है.

ALSO READ: “बेंच पर कोई लियोनल मेसी नहीं बैठा है” रमीज रजा ने शोएब मलिक के आरोपो पर दिया करारा जवाब

गेंदबाजों का रहा शानदार प्रदर्शन

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) जब खेलने उतरी तो इस दौरान अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए केवल 6 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए, जो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए एक बहुत अच्छा संदेश है.

इसके अलावा यूज़वेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार को भी दो-दो सफलता हाथ लगी. इस बार का T20 वर्ल्ड कप भारत के लिहाजे से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, जहां टीम इंडिया (Team India) की यही रणनीति होगी कि इस बार खिताब जीतकर कई सालों के सूखे को खत्म करे.

ALSO READ: विश्व कप से पहले भारतीय टीम पर बोझ बन रहे ये 2 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा दिखा सकते हैं टीम इंडिया से बाहर का रास्ता