Placeholder canvas

रोहित शर्मा की कप्तानी में इस युवा खिलाड़ी को पहली बार मिलेगा भारतीय टीम में मौका, शमी और बुमराह जितना खतरनाक!

भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से अपनी नियमित कप्तानी की शुरुआत करेंगे। इसी के साथ उनकी कप्तानी में युवा गेंदबाज अपना डेब्यू कर सकता है। अपने खेल से इस खिलाड़ी ने सबको प्रभावित किया है। जानिए कौन है वो युवा प्लेयर ….

इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका

अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे इंटरनेशनल के लिए तीन मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। इस स्क्वाड में स्थान के लिए एक युवा गेंदबाज नाम काफी जोरो से सामने आ रहा है। भारतीय लीग में अपने पिछले दो सालों खासे प्रदर्शन करने के चलते अर्शदीप सिंह का नाम चर्चा में है। इसलिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्हे मौका दिया जा सकता है। अर्शदीप को आईपीएल के मैचों में डेथ ओवर यानी अंतिम ओवर्स में रन बचाने के लिए खास तरीके से जाना जाता है। भारतीय टीम बीसीसीआई के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैचों की श्रृंखला बाद में खेलेगी। लेकिन वनडे में इस खिलाड़ी को मौका दिया का सकता है।

आईपीएल में खेल से किया सबको प्रभावित

अर्शदीप सिंह

22 साल के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह पंजाब के लिए खेलते हैं। इसी के साथ अर्शदीप सिंह किंग्स 11 पंजाब की टीम के लिए खेलते है। उन्होंने पिछले ही सीजन में मैच में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। इसी के साथ ही अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में अपना नाम जारी रखा था। हालांकि टूर्नामेंट के खत्म होने के साथ ही वो 9वे स्थान पर थे। उन्होंने 12 मैचों के 18 विकेट लिए थे।

ALSO READ: SA vs IND: रोहित शर्मा की जगह कौन होगा भारतीय टीम का नया उपकप्तान, आकाश चोपड़ा ने लिया ये 2 नाम

भविष्य के शमी और बुमराह के तौर पर देखे जा रहे

जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी

अर्शदीप सिंह में पंजाब टीम के साथ खेलते हुए मोहम्मद शमी का काफी साथ दिया था। जिसके बाद उनके प्रतिभा है और आगे भारतीय टीम के लिए खेल सकते है। ऐसा माना जा रहा है। अर्शदीप सिंह को भविष्य जसप्रीत बुमराह और मोहमद शमी के तौर पर देखा का सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों में उनका डेब्यू खाया जा सकता है। श्रीलंका के साथ सीरीज के लिए अर्शदीप सिंह पीछे गेंदबाजों के साथ नेट प्रैक्टिस के लिए भी का चुके है।

ALSO READ: ये 3 भारतीय खिलाड़ी जबरदस्ती खिंच रहे हैं अपना करियर, खत्म हो गया है करियर कर देना चाहिए संन्यास का ऐलान