Placeholder canvas

एरोन फिंच ने की बड़ी भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप 2023 में इस देश का चैंपियन बनना है पक्का, हर हाल में जीतेगी ट्रॉफी!

इस साल अक्टूबर के महीने से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है. यह पूरा विश्व कप भारतीय सरजमीं पर होगा. जहां एक तरफ बाकि के क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह मान रहे है कि भारत इस बार विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार है तो ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान एरोन फिंच का कुछ और ही मानना है. आइए एरोन फिंच के नजरिए से जानते हैं कि इस बार विश्व कप का विजेता कौन होगा.

एरोन फिंच ने इस देश को बताया जीत सकता है विश्वकप

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी एरोन फिंच का कहना है कि ,

‘इस बार एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इंग्लैंड की टीम जीत सकती है. उनके पास आक्रामक बल्लेबाजी क्रम है. साथ ही गेंदबाजी में भी उनकी टीम काफी संतुलित है. जोफ्रा आर्चर बहुत खतरनाक हैं. टीम के पास स्पिन के भी अच्छे विकल्प हैं.

भारत पर क्या बोले फिंच

इसके बाद एरोन फिंच ने भारतीय टीम की मजबूती पर भी बात की और कहा कि,

‘भारत में भारत को हराना कभी आसान नहीं होता है. परिस्थितियों को वह अच्छी तरह से समझते हैं और इसमें खेलना का अनुभव तो उनके पास है ही. ऑस्ट्रेलिया भी मजबूत टीम है. अभी हमने यहां वनडे सीरीज जीती. इन सभी में से किसी एक को चुनना मुश्किल है लेकिन मेरे ख्याल से इंग्लैंड प्रबल दावेदार है.’

10 साल से ट्राॅफी का इंतजार

भारतीय टीम पिछले दस साल से कोई ट्राॅफी नही जीत पाती है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में चैंपियन ट्राॅफी जीता था. इसके बाद रोहित और विराट के रूप मे दो खिलाड़ी कप्तान बने लेकिन कोई भी भारत को एक बार फिर से चैंपियन नही बना पाया. अब इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि भारत एक बार फिर से अपने सरजमीं में चैंपियंस कहलाने का सौभाग्य प्राप्त करे.

कहां और कब होगा विश्व कप 2023

क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक एकदिवसीय विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर को खत्म होगा. इसका फाइनल अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है. अहमदाबाद के अलावा शॉर्टलिस्ट किए गए शहरों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं.

ALSO READ:‘भले ही MI के पास 5 खिताब हैं और CSK के पास 4 हैं लेकिन हमने..’, जीत के बाद पहली बार RCB को एक भी ट्रॉफी ना जीतने पर बोले विराट कोहली