Placeholder canvas

Destination

टीम इंडिया में वापसी का सपना सजाए बैठे पृथ्वी शॉ को अब कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, ये खिलाड़ी गंभीर रुप से चोटिल हो गया है। उसके घुटने में चोट आई है जिसकी वजह से लगभग 2 महीने तक स्टार बल्लेबाज मैदान पर वापसी नहीं कर पाएगा। इस बीच पृथ्वी शॉ के खास दोस्त अर्जुन तेंदुलकर ने उन्हें हिम्मत दी है।

चोटिल हुए पृथ्वी शॉ

बता दें कि पृथ्वी शॉ इन दिनों इंग्लैंड में जारी रॉयल वनडे कप 2023 में खेलने के लिए पहुंचे हैं। यहां उन्होंने अपने बल्ले से चौके-छक्कों की धूम मचा दी। लेकिन एक बार फिर उनकी किस्मत ने उनके साथ दगा कर दिया। फील्डिंग के दौरान स्टार बल्लेबाज चोटिल हो गए जिसकी वजह से उन्हें अब टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। इस बीच पृथ्वी शॉ के बचपन के दोस्त अर्जुन तेंदुलकर ने उन्हें हिम्मत दी है। उन्होंने एक दिल जीत लेने वाला पोस्ट शेयर किया है।

अर्जुन तेंदुलकर ने शेयर किया भावुक पोस्ट

अर्जुन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर शॉ के साथ अपनी एक बचपन की फोटो पोस्ट की है। उन्होंने स्टार बल्लेबाज की हौसलाअफजाई करते हुए कहा है कि, मजबूत बने रहो दोस्त, तुम्हारे शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

इंग्लैंड में गर्जा शॉ का बल्ला

वनडे-कप 2023 में पृथ्वी शॉ ने समरसेट के खिलाफ 244 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट की चार पारियों में 429 रन बनाए हैं। इसी के साथ अभी भी वह टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर बने हुए हैं। हालांकि, अब वह चोटिल हो गए हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ लगभग 2 महीने तक ग्राउंड से दूर रहेंगे। फिलहाल वह इंग्लैंड में ही हैं और इलाज करवा रहे हैं।

बात करें इस खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय करियर तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 मैच खेला है। इस दौरान 23 वर्षीय बल्लेबाज ने क्रमश: 339 और 189 रन बनाए हैं। हैरानी की बात ये है कि टी20 मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला है।

ALSO READ:पहला टी20 जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह ने प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय