ARJUN TENDULKAR DEBUT TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट की दुनिया की भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन का हिस्सा थे। जिसके बाद उनका चयन घरेलू लीग देवधर ट्रॉफी में भी किया गया। वहीं बीसीसीआई इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर अब जनवरी में खेली जाने वाली एक सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका दे सकती है।

भारतीय टीम में डेब्यू दर्ज कराएंगे अर्जुन तेंदुलकर!

दरअसल इस साल भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही थी। लेकिन लगातार भारतीय टीम के बिजी शेड्यूल को देखते हुए सीरीज को आगे खिसका दिया गया है। अब यह सीरीज अगले साल जनवरी की शुरुआत में खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होगा।

हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसके लिए अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सीरीज में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया के नियमित खिलाड़ी बन सकते हैं अर्जुन

दरअसल भारतीय टीम में अर्जुन तेंदुलकर अपनी जगह को पक्का कर सकते हैं ।जब इरफान पठान और जहीर खान ने भारतीय टीम से संन्यास लिया है। तब से लगातार टीम इंडिया एक बाएं हाथ का अच्छा गेंदबाज तलाश कर रही है। जो गेंद हवा में स्विंग कर सके वही अर्जुन के अंदर यह काबिलियत मौजूद है।

आईपीएल के दौरान भी इस खिलाड़ी ने चार मुकाबले खेलते हुए तीन विकेट लिए थे और उनके खेलने के तरीके को देखकर यह लगता है कि यह खिलाड़ी भविष्य में टीम इंडिया के लिए अपनी जगह को पक्का कर सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट आंकड़े

बात अगर अर्जुन तेंदुलकर की अब तक की क्रिकेट चाहिए कि करें तो उन्होंने सात फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। जिसके साथ ही उन्होंने लिस्ट ए और तेरा टी20 मुकाबले खेले हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 11 पारी में बल्लेबाजी करते हुए 1 शतक की मदद से 223 रन बनाए हैं।

गेंदबाजी में 12 विकेट लिए हैं इसके अलावा लिस्ट एक ही मुकाबलों में अर्जुन ने 25 रन और 8 विकेट लिए हैं। वही टी-20 मुकाबलों में खिलाड़ी ने 23 रन के साथ 15 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नंबर-3 दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर