Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नंबर-3 दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर

पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में साल एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है। आगामी वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए एशिया कप का आयोजन वनडे फॉर्मेट नहीं किया जाएगा। 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी और 17 सितंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

एशिया कप के भारतीय टीम का ऐलान होना अभी बाकी है। लेकिन इस बीच आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो टीम इंडिया के लिए T20 वर्ल्ड कप से पहले और एशिया कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

शिखर धवन

सबसे पहला नाम शिखर धवन का आता है जिन्हें काफी लंबे समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है। खराब परफॉर्मेंस के चलते यह खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए थे। जिसके बाद लगातार भारतीय टीम में शुभमन गिल, रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ रहे है। गिल इस समय शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं। ऐसे में धवन की वापसी टीम में मुश्किल दिखाई दे रही है।

भुवनेश्वर कुमार

इस कड़ी में दूसरा नाम भुवनेश्वर कुमार का आता है जिन्हें लगातार खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन लगातार चोटिल रहने के कारण उनकी टीम के वनडे सेटअप में वापसी मुश्किल दिखाई दे रही है।

हाल ही में चुनी गई टीम इंडिया को देखकर ऐसा नहीं लगता कि टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई भुवनेश्वर को वनडे में मौका देंगे।

रविचंद्रन अश्विन

टेस्ट क्रिकेट में नंबर तीन पर कायम रविचंद्रन का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। लेकिन वनडे क्रिकेट की अगर बात करें तो अश्विन ने पिछले 6 साल में एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला है।

बता दें कि अश्विन ने अपना आखिरी मुकाबला भारत के लिए साल 2017 में खेला था। जिसके बाद से ही वह वनडे फॉर्मेट से बाहर हो गए थे। हाल ही में सिलेक्ट की गई टीम इंडिया को देखकर नहीं लगता है कि अश्विन को वनडे फॉर्मेट में मौका मिलेगा।

ALSO READ: दूसरे टी20 से पहले रवि बिश्नोई का विवादित बयान कहा बुमराह नहीं बल्कि ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द मैच का असली हकदार, उसी की वजह से जीते मैच