Placeholder canvas

खत्म हुए Team India के बुरे दिन! वेस्टइंडीज सीरीज के बीच फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे घातक बल्लेबाज, मिली सबसे बड़ी खुशखबरी

भारतीय टीम (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है. अब तक हुए एक टेस्ट में भारत ने बड़ी जीत हासिल की है. वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत आयरलैंड जाएगी और फिर एशिया कप और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट होने हैं. ताजा आई रिपोर्ट में एशिया कप से पहले भारत को बड़ी खूशखबरी मिलने वाली है.

Team India का यह खिलाड़ी हो गया है फिट

Team India के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय से चोटिल चल रहे थे. लेकिन अब खबर आ रही है कि वह फिट हो चुके हैं और वह अगले हफ्ते से नेशनल क्रिकेट एकेडेमी में बैटिंग प्रैक्टिस शुरू करने वाले हैं. केएल राहुल अगर फिट हो जाते हैं तो एशिया कप और विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज का सिरदर्द समाप्त हो जाएगा.

आईपीएल के दौरान हुए थे चोटिल

आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला हो रहा था. केएल राहुल बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. तेज रफ्तार से आ रहे एक गेंद को पकड़ने के चक्कर में केएल राहुल पैर में चोट लग गई. चोट के बाद राहुल पैर जमीन पर भी नही रख पा रहे थे. बाद में जब मेडिकल रिपोर्ट आई तो पता चला कि राहुल के जांघ की हड्डी सरक गई है. उस चोट के बाद लगभग राहुल दो महीने तक बेड रेस्ट करते रहे.

ऐसा है राहुल का रिकॉर्ड

भले ही केएल राहुल इस समय आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है लेकिन इतना तो सब मानते हैं कि वह भारत के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. राहुल ने Team India के लिए अब तक 47 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 2642 रन बनाया है. वही एकदिवसीय फाॅर्मेट में राहुल ने 54 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 45 की औसत से 1986 रन बनाया है. जहां एक तरफ राहुल ने टेस्ट फाॅर्मेट में 7 शतक लगाया है वही वनडे फाॅर्मेट में उन्होंने 5 शतक लगाया है.

ALSO READ:‘मैं बाथरूम में फूट-फूट कर रोया था…’, 2 साल बाद छलका भारत के सबसे दिग्गज खिलाड़ी का दर्द, कहा- ‘बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद विश्वकप से..’