इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेला जाना है, जिसके लिए 10 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है और इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है. पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है, जिससे पहले टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने सन्यास की घोषणा कर दी है जिससे उनके फैंस और टीम को जोरदार झटका लगा है. ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में टीम पूरी तरह कमजोर पड़ सकती है.

इस खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स है जिन्होंने 34 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने 2022 का टी-20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार था. सन्यास की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों फॉर्मेट में अपने देश के लिए खेलना सौभाग्य की बात है. मैंने जीवन भर के लिए कुछ यादें बना ली है और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है.

फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे

वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) से पहले इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी ने सन्यास की घोषणा करते वक्त इस बात का जरूर जिक्र किया कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में खेलने के लिए एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड की टी-20 टीम से बाहर हो गए थे.

दरअसल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम की तरफ से खेलने की उनकी बात जोरों शोरों से कही जा रही थी. इससे पहले खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर दिया. इंग्लैंड के लिए उन्होंने 11 टेस्ट में 573 रन, 70 वनडे में 2419 रन और 75 टी-20 में 2074 रन बनाए है.

Read More :एलेक्स हेल्स के संन्यास के बाद इस खिलाड़ी ने भी तुरंत लिया इंटरनेशनल मैच से लिया संन्यास! एशिया कप में होनी थी भारत से टकरार!