Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए बदली भारतीय टीम, एशिया कप 2018 में 8 गेंदों में 28 रन बनाने वाले खिलाड़ी की हुई एंट्री

by Nihal Mishra
AJIT AGARKAR ICC WORLD CUP 2023 TEAM INDIA

5 अक्टूबर को शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 5 सितंबर को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था. भारतीय मैनेजमेंट ने इस बार युवा खिलाड़ियों पर खूब विश्वास जताया है. वरिष्ठ खिलाड़ियों के रूप में टीम मे सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद हैं.

अगर भारतीय टीम को विश्व कप जीतना है तो युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के समन्वय स्थापित करना होगा. इस बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट को एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का साथ मिलने वाला है.

यह खिलाड़ी देगा कमेंट्री बॉक्स से साथ

अक्सर कमेंट्री बॉक्स में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कमेंटेटरों का दबदबा होता है. भारत से सिर्फ हर्षा भोगले हैं, जो भारत के प्वाइंट ऑफ व्यू को रखते हैं. लेकिन इस बार विश्व कप में अंग्रेजी कमेंटेटरों के रूप में भारत के पूर्व बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी शामिल होंगे.

दिनेश कार्तिक बेखौफ अंदाज में बोलते हैं. उनके ऊपर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जा सकता. ऐसे में अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कमेंटेटर अपने टीम का साइड लेते दिखेंगे तो दिनेश कार्तिक वहां से भारतीय मैनेजमेंट का और भारतीय खिलाड़ियों का साथ दे सकते हैं.

दिनेश कार्तिक का करियर

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 94 वनडे मैच खेला है. इस दौरान कार्तिक के बल्ले से 30 की औसत से 1752 रन निकले हैं. वहीं टेस्ट फाॅर्मेट में दिनेश कार्तिक ने 26 मैच खेला है.

दिनेश कार्तिक ने इस दौरान 25 की औसत से 1025 रन बनाया है. टी-20 फाॅर्मेट में दिनेश कार्तिक ने 60 मैच खेला है. इस दौरान दिनेश कार्तिक ने 26 की औसत से 686 रन बनाया है.

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: तीसरे वनडे के दौरान चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, विश्व कप 2023 से हो सकते हैं बाहर, ये तेज गेंदबाज ले सकता है जगह!

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00