Placeholder canvas

तीसरे वनडे के दौरान चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, विश्व कप 2023 से हो सकते हैं बाहर, ये तेज गेंदबाज ले सकता है जगह!

राजकोट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हरा दिया. हार के अलावा भारत को एक धक्का और यह लगा कि भारत के प्रीमियम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं.

अब अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के जगह पर किसी और गेंदबाज को चयन करने की बात चल रही है. वह गेंदबाज कौन होगा, इस लेख में बात करने की कोशिश करते हैं.

इस गेंदबाज को बनाया जा सकता है जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

जसप्रीत बुमराह की जगह पर राजस्थान रॉयल्स के प्राइम तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण को मौका दिया जा सकता है. प्रसिद्ध कृष्ण के पास इशांत शर्मा वाली लंबाई है. जिससे वह गेंद में बेहतरीन उछाल लाते हैं. इस बात का जिक्र भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी ट्विटर पर दौरान दोहराया था.

इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्ण के पास वह पेस भी है जिससे बल्लेबाज खौफ खा सकता है. आईपीएल में खेलते हुए उनके पास पर्याप्त अनुभव भी है, तो ऐसा बहुत संभव होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट प्रसिद्ध कृष्ण को जसप्रीत बुमराह के जगह पर खिला सकती है.

प्रसिद्ध कृष्णा का करियर

प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक भारत का लिए 17 वनडे मैच खेला है. इस दौरान प्रसिद्ध कृष्णा ने 29 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. टी-20 में प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 मैचों में चार विकेट अपने नाम लिया है.

आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हैं. आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा ने 51 मैच में 49 विकेट अपने नाम किया है.

विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 के महाकुम्भ से पहले इस खिलाड़ी की देनी होगी रोहित शर्मा को कुर्बानी!