Placeholder canvas

अर्श से फर्श पर पहुंचे Ajinkya Rahane, मात्र 22 साल के इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेल रहे रणजी ट्रॉफी

जल्द ही रणजी ट्रॉफी का नया सीजन शुरू होने वाला है। भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज Ajinkya Rahane इस नए सीजन अपनी बल्लेबाजी को बेहेतर करने के लिए मुंबई के लिए इस रणजी सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। Ajinkya Rahane का बल्ला पिछले कुछ वक्त से काफी शांत रहा है और उनके खराब फॉर्म को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा था। 

22 साल के खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे Ajinkya Rahane

rahane shaw

वहीं हाल ही में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि Ajinkya Rahane और Cheteshwar Pujara को रणजी में खेलकर कुछ रन बनाने की जरूरत है। अब Ajinkya Rahane मुंबई के लिए खेलेंगे जहा पर टीम की कप्तानी Prithvi Shaw करेंगे।

Ajinkya Rahane ने भारत के लिए 82 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं। फिलहाल उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं और उनके टेस्ट करियर पर भी तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है। ऐसे में वह रणजी ट्रॉफी खेलकर अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पाना चाहेंगे।

ALSO READ:IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को मिला छठवां गेंदबाज, ये स्टार बल्लेबाज करेगा गेंदबाजी

अजिंक्य रहाणे

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी से कहा कि Ajinkya Rahane मेंटॉर के तौर पर खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, 

“रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिए कप्तानी अहम नहीं है। वे टीम के साथ मेंटॉर के रूप में खेलने और मुंबई की साख को घरेलू क्रिकेट में फिर वापस दिलाने के लिए तैयार हैं। कप्तानी को लेकर उनके साथ अहम संबंधी मुद्दे नहीं हैं। उनको कप्तान शॉ को लेकर भी कोई समस्या नहीं है।”

41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई को ग्रुप डी में पूर्व चैंपियन सौराष्ट्र, ओडिशा और गोवा के साथ रखा गया है। वे अहमदाबाद में अपने तीन लीग मैच खेलेंगे। Prithvi Shaw की कप्तानी में मुंबई ने 2021 में विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी। उन्होंने भारत के लिए अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं और 28 फर्स्ट क्लास के मैच खेले हैं। 

ALSO READ:IND vs WI: दूसरे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे ये 2 बदलाव, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI