Placeholder canvas

IND vs SA: कभी भारत के जीत का हीरो रहा ये खिलाड़ी टीम के लिए बन गया है नासूर, अब बाहर करने में टीम की भलाई

भारतीय टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जोकि काफी लंबे वक्त से आपकी गिरती फॉर्म के चलते निशाने पर हैं। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में भारत के प्रदर्शन के बाद अब विराट कोहली के आने के बाद अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर किया जा सकता हैं। भारतीय टीम कभी भी दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर टेस्ट सीरीज नही जीती हैं। इसके विराट कोहली की अगुवाई में इस बार ये इतिहास रचना चाहेंगे। लेकिन इस काम के लिए अब अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर किया जा सकता हैं क्योंकि स्क्वाड श्रेयस अय्यर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में मौजूद है।

अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन के कारण हो सकते हैं टीम से बाहर

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की वर्तमान फॉर्म उनकी शानदार छवि से बिल्कुल मेल नहीं खाती हैं। अजिंक्य रहाणे को नियमितता के कारण जाना जाता है। लेकिन उनके बल्ले की क्लासिकल बल्लेबाजी अब बहुत कम देखने को मिलती है। जिसके कारण वो तीसरे टेस्ट मैच में बाहर हो सकते हैं। अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे में दोनों मैच में प्लेइंग 11 में जगह दी गई है। इस तरह इन चार पारियों में अजिंक्य रहाणे ने 48, 20, 0 और 58 रन बनाए हैं। जिसके बाद अब तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में उन्हे टीम से बाहर करने की पूरी गुंजाइश है। भारतीय टीम को रिकॉर्ड बनाने के लिए बेहतरी के लिए उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ेगा।

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी होगी रहाणे और पुजारा के करियर की अंतिम पारी, ख़त्म हो जायेगा टेस्ट करियर- सुनील गावस्कर

ये खिलाड़ी लेगा टीम में जगह

श्रेयस

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम में मौजूद हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छी पारी खेली है। जिसके चलते अंतिम और तीसरे मुकाबले में उन्हे टीम में जगह दी जा सकती है। श्रेयस अय्यर को उनकी निरंतर बल्लेबाजी के साथ साथ टीम में गिरते विकेट को क्रीज कर बनाए रखने की कला के लिए भी जाना जाता हैं। श्रेयस अय्यर को आईपीएल, वनडे और टी20 सभी में ऐसा करते कई बार देखा जा चुका है।

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के लिए चयनकर्ताओं ने इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर किया नाइंसाफी