Placeholder canvas

जानिए कौन हैं पलक मिश्रा जो जया किशोरी को दे रहीं कड़ी टक्कर, जिसने भी उनको देखा सुना हो गया मंत्रमुग्ध

इन दिनों कथावाचक काफी सुर्खियों में है चाहे वह जया किशोरी हो या फिर पंडित धीरेंद्र शास्त्री सभी कथावाचक काफी सुर्खियों में हैं। ऐसी ही एक भजन गायिका और कथावाचक हैं, जिनकी उम्र सिर्फ 17 साल की है और यह काफी सुर्खियां बटोर रही हैं और तो और इनका अंदाज भी बिल्कुल जया किशोरी जैसा है।

सभी ने जया किशोरी के बारे में पढ़ा और सुना है वह एक मोटिवेशनल स्पीकर और कथावाचक हैं, लेकिन उनके जैसी एक और भजन गायिका बहुत ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं, जिनका नाम पलक मिश्रा है।

17 साल की उम्र में पलक बटोर रहीं सुर्खियां

पलक की उम्र 17 साल है और उन्हें कथा सुनने और कहने का बहुत ही शौक है। वह मध्य प्रदेश के रीवा से ताल्लुक रखती हैं।  उनका मध्यप्रदेश के सतना से भी गहरा नाता है। व कथा वाचक हैं।

उनकी शक्ल हूबहू जया किशोरी से मिलती है। वहीं पलक के नाना दस्ता अधिकारी हैं, जोकि सतना नगर निगम में पोस्टेड हैं। उनका नाम रमाकांत शुक्ला है।

धार्मिक माहौल में पली-बढ़ी हैं पलक

पलक का धार्मिक माहौल हमेशा से रहा है। उनका जन्म 24 दिसंबर 2005 को रीवा के एक वकील सतीश मिश्रा के घर पर हुआ। उनकी दो बड़ी बहन हैं एक का नाम अपराजिता है दूसरी का नाम आदित्या मिश्रा है और एक भाई है जिसका नाम मानस मिश्रा है। पलक को बचपन से ही घर में धार्मिक माहौल मिला, उनका वास्तविक नाम शाम्भवी मिश्रा है, जबकि घर पर उन्हें पल्लवी मिश्रा के नाम से पुकारते हैं।

पिता की वजह से घर में होते रहते थे अनुष्ठान

पिता मनीष मिश्रा की वजह से घर में आए दिन अनुष्ठान होते रहते थे। तीन भाई बहनों में पलक का झुकाव आधायत्म की तरफ हो गया।  उनका रुझान पूजा-पाठ में बढ़ने लगा वह पिताजी और दादा-दादी, मम्मी को कथा सुनाती थीं। फिर धीरे-धीरे वह इस में पारंगत होने लगी और स्टेज पर जाकर कथा कहने लगीं।

हिंदी इंग्लिश पर है पकड़

पलक मिश्रा 12वीं कक्षा में पढ़ती हैं और उन्हें हिंदी और अंग्रेजी भाषा दोनों की समझ अच्छी है। जब वह भजन व्यास गद्दी से बैठकर श्रीमद भगवत कथा और कृष्ण कथा वाचन करती हैं, तो लोग उन्हें सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

उन्होंने साल 2021 में रीवा के बांके बिहारी मंदिर में कथावाचक की तरह श्रोताओं को भगवत गीता सुनाई थी, तब से वह छा गईं और उनके बहुत से कार्यक्रम हुए हैं।

ये भी पढ़ें-मै कोई साध्वी नहीं, मुझे भी शादी करना है बच्चे पैदा करना है, लेकिन जया किशोरी ने शादी की शर्त, बताया किस शख्स से करेंगी शादी