Placeholder canvas

पिछले 2 सालों से लगातार चोटिल हो रहे हैं जसप्रीत बुमराह, पिछले 2 साल में गंवा चुके हैं 70 प्रतिशत मैच, जानिए क्या है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय अपनी इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण यूएई में आयोजित एशिया कप की स्क्वाड से भी बाहर है।

साथ ही आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भी खिलाड़ी इंजरी से वापसी कर सकेगा या नहीं? इस तरह के काफी सवाल उनके विषय में चर्चा में है। लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह की इस इंजरी के विषय में सवाल किया है। जानिए क्या है पूरी बात…

चोट के कारण बुमराह गंवा चुके हैं 2 सालों में 70 फीसदी मैच

jasprit bumrah injury

भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह को नियमित सदस्य के तौर पर देखा जाता है। जसप्रीत बुमराह एक महत्वपूर्ण और मैच विनर खिलाड़ी हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है, लेकिन हाल में जब बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया तब टीम में जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण उपलब्ध नहीं हैं। ये भी ट्वीट करके जानकारी दी।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान काफी प्रसिद्ध कॉमेंटेटर ने इस विषय में सवाल किया है। उनका कहना है कि खिलाड़ी के नियमित ब्रेक लेने के बाद भी वो इंजर्ड कैसे हो जाते हैं?

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि

“जसप्रीत बुमराह को नियमित रूप से ब्रेक दिया जाता है। मुझे नहीं पता है कि जसप्रीत बुमराह की चोट कितनी गहरी है, लेकिन जसप्रीत बुमराह की चोटों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को प्रभावित किया है, जिसके कारण भारतीय टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा है। वो पिछले दो सालों में 70 प्रतिशत मैच गंवा चुके हैं।”

Also Read : IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर हुए जिम्बाब्वे दौरे से बाहर तो पहली बार इस खिलाड़ी को मिला उनकी जगह टीम इंडिया में मौका

इस वजह से पिछले 2 सालों से लगातार हो रहे हैं चोटिल

jasprit bumrah injured

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2019 में जब जसप्रीत बुमराह, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो गए थे। आकाश चोपड़ा ने इस विषय में बात करते हुए कहा कि गेंदबाजी के दौरान गेंदबाज के शरीर के अलग-अलग हिस्सों में अलग दबाव पड़ता है।

जसप्रीत बुमराह की अलग गेंदबाजी का कारण उनके पीठ और लीगामेंट कर ज्यादा दबाव पड़ता है। इसी के कारण वो एशिया कप से बाहर हो गए है और टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका