Placeholder canvas

अब पाकिस्तान की खैर नहीं, Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया में लौटेंगे ये 6 धुरंधर खिलाड़ी

इस वक्त टीम इंडिया- वेस्टइंडीज दौरे पर है, जिसके बाद आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद एशिया कप (Asia Cup 2023) और फिर वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. आपको बता दें कि एशिया कप से पहले टीम इंडिया के कई चोटिल खिलाड़ी अब फिट होकर मैदान पर वापसी करने को तैयार है जो इस बार भारत को टूर्नामेंट जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं.

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इन्हें बैक इंजरी की शिकायत थी. अब माना जा रहा है कि एशिया कप से पहले होने वाले आयरलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी के फिट होने की संभावना है जो भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा

पिछले 1 साल से यह खिलाड़ी टीम इंडिया में से बाहर चल रहे हैं, जिन्होंने अगस्त 2022 में हरारे में जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे मैच खेला था.

इसके बाद से ही चोट के चलते लगातार वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब यह खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो चुके हैं जो एशिया कप (Asia Cup 2023) जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए कमाल दिखाएंगे.

आवेश खान

आवेश खान भी टीम इंडिया के उन्हीं तेज गेंदबाजों में शामिल है जो 1 साल से अपनी वापसी का इंतजार कर रहे हैं. साल 2022 के एशिया कप के दौरान उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला खेला था. उसके बाद से ही वह इस फॉर्मेट से काफी लंबे समय से दूर नजर आ रहे हैं, जिनकी इस टूर्नामेंट में वापसी हो सकती है.

ऋतुराज गायकवाड़

टीम इंडिया का बैटिंग कॉन्बिनेशन जिस तरह का है, उसे लेकर ऋतुराज को हमेशा टीम से अंदर बाहर होना पड़ा है. पिछले साल जून में वह टीम इंडिया के लिए आखिरी टी-20 मुकाबला खेले थे और इस बार आयरलैंड दौरे के लिए उन्हें चुना उन्हें भी गया है. इसके साथ ही एशियन गेम्स में वह टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका निभाने वाले है.

रवि बिश्नोई

टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है उसमें रवि बिश्नोई को चुना गया है, जिन्होंने पिछले साल सितंबर में आखिरी मुकाबला खेला था. ऐसे में एक बार फिर से खिलाड़ी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

शिवम दुबे

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखाने का यह नतीजा है कि एक बार फिर से शिवम दुबे की टीम इंडिया में वापसी हुई है, जो 3 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020 में उन्होंने टी20 मैच खेला था. एक बार फिर से वह दमदार खेल दिखाने को तैयार हैं.

ALSO READ:6 6 6 6 6 6 4 4 4 4..रियान पराग ने बल्ले से फिर उगली आग, ठोका आतिशी शतक, देवधर ट्राॅफी के फाइनल में पहुंची ईस्ट जोन