Ben Stokes

इस वक्त इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (ASHES 2023) खेली जा रही है जहां इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को एशेज 2023 के पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रनों से जीत दिलाई है. इसी के साथ 2-2 की बराबरी पर यह सीरीज पहुंच चुका है. अगर चौथे टेस्ट में बारिश का हस्तक्षेप नहीं होता तो इंग्लैंड की टीम शायद यह मुकाबला जीत सकती थी.

ओवल के मैदान में इस तरह के कमाल दिखाने के बाद बेन स्टोक्स से ऐसा सवाल पूछा गया उन्होंने टीम इंडिया को लेकर जो जवाब दिया है, वह काफी रूप से चर्चा में आ चुका है.

बेन स्टोक्स ने भारत को लेकर कही ये बात

एशेज सीरीज (ASHES 2023) का ये मुकाबले को जीतने के बाद बेन स्टोक्स ने बजबॉल का समर्थन करते हुए कहा कि बेन स्टोक्स से रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ बाजबान की सफलता की संभावनाओं के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने बेहद ही रोचक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि

‘मुझे याद है जब हमने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था. चर्चा यह थी कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते, हम पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते और ना ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कर सकते हैं. इसलिए कौन जानता है कि हम यह भारत के खिलाफ कर पाएंगे या नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.’

कोच और कप्तान की जोड़ी ने बदल दी इंग्लैंड की तस्वीर

एशेज सीरीज (ASHES 2023) में मुकाबला बराबरी पर पहुंचने के बाद जब बेन स्टोक्स से यह पूछा गया कि क्या उनकी टीम की बज बॉल रणनीति टीम इंडिया के खिलाफ काम करेगी तो 32 वर्षीय खिलाड़ी ने चुटीला जवाब दिया.

आपको बता दें कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 से 2025 चक्र के हिस्से के रूप में अगले साल फरवरी में स्टोक्स एंड कंपनी की मेजबानी करेगा.

आपको बता दें कि जब से इंग्लैंड टीम में कोच की जिम्मेदारी ब्रैडेन मक्कलम को दी गई है और बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है, तबसे इन दोनों की जोड़ी ने इंग्लैंड की किस्मत को बदल कर रख दिया है. अभी तक दोनों की जोड़ी ने 18 टेस्ट मैचों में से 14 में जीत हासिल की है.

ALSO READ:पांड्या ने वनडे को बनाया टी20 जमकर धोया, फिर मुकेश-शार्दुल ने मचाया हाहाकार, 200 रन से ऐतिहासिक जीत से भारत बना 2-1 से बना चैम्पियन