Placeholder canvas

6 6 6 6 6 6 4 4 4 4..रियान पराग ने बल्ले से फिर उगली आग, ठोका आतिशी शतक, देवधर ट्राॅफी के फाइनल में पहुंची ईस्ट जोन

भारतीय घरेलू सर्किट में देवधर ट्राॅफी खेला जा रहा है. इसके सेमीफाइनल मैच में रियान पराग ने शतकीय पारी खेलते हुए ईस्ट जोन को फाइनल में पहुंचा दिया है. मैच में ईस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ईस्ट जोन ने रियान पराग के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 319 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्ट जोन सिर्फ 162 रन बना पाई और मुकाबला 157 रन से हार गई.

रियान पराग ने जड़ा शतक, ईस्ट जोन ने बनाए 319 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ईस्ट जोन की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और उत्कर्ष सिंह के बीच 59 रन की साझेदारी हुई. अभिमन्यु ईश्वरन ने 38 रनों की पारी खेली. वही उत्कर्ष शर्मा ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. बीच में विराट सिंह ने 42 रन जरूर बनाए, लेकिन रियान पराग ने ईस्ट जोन के तरफ से कमाल की पारी खेली.

रियान पराग ने 68 गेंदो में 6 चौके और 5 छ्क्कों की मदद से 102 रन बनाए. रियान का साथ कुशाग्र ने 53 रन बनाकर दिया. इन पारियों की मदद से ईस्ट जोन ने स्कोरबोर्ड पर 319 रन लगा दिया.

वेस्ट जोन का शर्मनाक प्रदर्शन

320 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी वेस्ट जोन की शुरुआत साधारण रही, सलामी बल्लेबाज समर्थ व्यास 12 रन बनाकर आकाश दीप के शिकार बन गए. लेकिन दूसरी तरफ बल्लेबाजी करने आए हार्विक देसाई ने शानदार पारी खेली. वेस्ट जोन ने जीतने रन बनाए उसके आधे से अधिक रन तो अकेले हार्विक देसाई ने भी बनाए थे.

हार्विक ने 92 गेंदो में 13 चौके और 2 छक्के की मदद से 92 रन बनाए. हार्विक देसाई के अलावा वेस्ट जोन का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नही छु सका. ईस्ट जोन की तरफ से मणिशंकर मुरासिंह ने पांच विकेट हासिल किए. वही उत्कर्ष सिंह ने भी 3 विकेट चटकाए थे.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने अपने दोस्ती में बर्बाद कर दिया इन 3 खिलाड़ियों का करियर नहीं तो आज होते बड़े नाम, एक ने IPL में ठोके 38,88 रन