OLD CAR

अगर आप भी सस्ते दाम पर कार या कोई और वाहन खरीदना चाहते हैं, तो आप शराबबंदी वाले राज्य बिहार चले आइए। यहां आपको लाखों की गाड़ियां हजारों में मिल जाएंगी। लेकिन, इसके लिए आपको पहले एक आवेदन करना होगा। इसके बाद आपको नीलामी की प्रक्रिया से गुजरना होगा। दरअसल, पायलट प्रोजेक्ट के तहत बिहार राज्य के पटना जिले में मद्य निषेध विभाग बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद (संशो०) अधिनियम 2016 के अंतर्गत शराब कांड में पकड़े गए 506 वाहनों की जिला स्तर नीलामी कर रहा है।

ये है प्रोसेस

बता दें की इन सभी वाहनों को पटना जिले के संबंधित थानों में काफी दिनों से रखा गया है। जिसे जल्द ही नीलाम किया जाना है। वहीं जारी हुई लिस्ट में उनका कोड भी अंकित किया गया है। साथ ही कॉलम 3 में थाने का नाम भी लिखा गया है, जिससे कि आप थाने परिसर में जाकर वाहन का अवलोकन कर सकते हैं।

वहीं नीलामी की प्रक्रिया 21 मार्च 2023 को सुबह 11:00 बजे से 25 मार्च 2023 के 11:00 बजे तक रसायन परीक्षक, संदलपुर रोड कुम्हरार के परिसर में की जायेगी।

बता दें कि नीलामी में वाहन खरीदने वाले व्यक्ति को जारी की गई लिस्ट में वाहनों के सामने अंकित अग्रिम जमा राशि / अग्रधन की राशि 17 मार्च 2023 को दोपहर 3:00 बजे तक बैंक ड्राफ्ट के रूप में जमा करना होगा। जो कि आवेदक के नामित और राष्ट्रीयकृत बैंक द्वारा निर्गत होना चाहिए।

ALSO READ:GOLD PRICE: सुबह होते ही औंधे मुंह गिरा सोना, अब इससे कम नहीं होगी कीमत, जानिए क्या है 1 तोला गोल्ड की कीमत

तुरंत देने होंगे इतने पैसे

वहीं बैंक ड्राफ्ट ASSISTANT COMMISSIONER EXCISE, PATNA के पदनाम से देय और Payble at SBI Main Branch, Patna के नाम का होगा।

वहीं सफल नीलामकर्ता को कुल नीलामी राशि का 3% अतरिक्त सेवा शुल्क जमा करना होगा। जो BSBCL को देय होगा। आपको बताते चलें कि इन वाहनों की सार्वजनिक नीलामी दिनांक 21 मार्च 2023 को सुबह 11:00 बजे से 25 मार्च 2023 को सुबह 11 बजे तक रसायन परीक्षक कार्यालय, संदलपुर रोड कुम्हरार के परिसर में होगी।

ALSO READ: हजारो लोगों को रोज चुना लगा देते हैं पेट्रोल पंप वाले, इन बातो का रखें ध्यान कहीं आपके साथ भी तो नहीं हो रही ठगी

Published on March 15, 2023 9:15 am