Placeholder canvas

हजारो लोगों को रोज चुना लगा देते हैं पेट्रोल पंप वाले, इन बातो का रखें ध्यान कहीं आपके साथ भी तो नहीं हो रही ठगी

पेट्रोल पंप पर अक्सर डीजल और पेट्रोल भरवाने वाले लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आता है। कई बार आपने इसकी खबरें भी पड़ी होती है। लेकिन सिर्फ सुनने पर इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लोग सोचते हैं कि पेट्रोल पंप पर कैसे कोई ठगी कर सकता है।

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी बहुत लोगों के साथ इस तरीके से ठगी करते हैं। जिसकी भनक तक नहीं लगती है कई बार पेट्रोल या डीजल कि जितनी कस्टमर उन्हें पैसे देता है उसके हिसाब से पेट्रोल और डीजल नहीं मिलता है और इस बारे में लोगों को पता भी नहीं चलता है।

उन्हें लगता है कि पेट्रोल उनको पूरा मिला है कभी-कभी ऐसा होता है कि जो पेट्रोल पर कर्मचारी होते वह ग्राहकों से बातचीत करते करते उनका ध्यान दूसरी तरफ कर देते हैं और पेट्रोल और डीजल कम कर देते हैं। लोग इनकी बातों में लग जाते हैं और अपने मीटर को नहीं देखते हैं और इसी का फायदा उठाते हुए उन्हें कम पेट्रोल और डीजल देते हैं।

ALSO READ:Jaya Kishori: जानिए जया किशोरी एक भागवत कथा के कितने रुपए लेती हैं, और उन पैसों का क्या करती हैं

 पेट्रोल पंप पर ऐसे बचे ठगी का शिकार होने से

अगर आप भी पेट्रोल पंप पर जाते हैं और पेट्रोल और डीजल डलवाते हैं, तो आप एकदम सतर्क रहें। बातचीत पर ध्यान ना दें बल्कि मीटर पर ध्यान दें।

जहां से पेट्रोल और डीजल डलवाने की काउंटिंग शुरू होती है, क्योंकि कई बार ऐसा होता कि जब आप पेट्रोल और डीजल डलवा रहे होते हैं तब आपका ध्यान कहीं और रहता है, आप नहीं देख पाते कि आपने जितने पैसे दिए हैं उतना पेट्रोल और डीजल आपको मिल पाया है या नहीं।

ऐसे में हमेशा सतर्क रहें पेट्रोल पंप पर बहुत ही सावधानी के साथ पेट्रोल और डीजल भरवाए किसी के भी बातों में ना आए। और जितने पैसे दिए उतना डीजल और पेट्रोल भरा है कि नहीं, ये सब जानने के लिए मीटर पर अपना नजर बनाए रखें।

लोगों को पता तक नहीं चलता कि वह इसी वजह से जब भी आप पेट्रोल पंप पर जाएं पूरा ध्यान रखें और पेट्रोल डलवाते समय मीटर पर जरूर ध्यान रखें।

ALSO READ: GOLD PRICE: सुबह होते ही औंधे मुंह गिरा सोना, अब इससे कम नहीं होगी कीमत, जानिए क्या है 1 तोला गोल्ड की कीमत