Placeholder canvas

एशिया कप 2023 में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका, कप्तान रोहित शर्मा को नहीं रहा अब भरोसा

एशिया कप में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। एसीसी की तरफ से इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त को होगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया एशिया कप में जीत हासिल कर वनडे विश्व कप की तैयारियों को मजबूती देगी।

बहरहाल, आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बता रहे हैं जिन्हें एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिलेगी।

शुभमन गिल

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल की फॉर्म लड़खड़ा गई है। हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। वह पूरी तरह से फ्लॉप हो गए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में शुभमन गिल ने 7 रन बनाए। दूसरे मैच में 34 और तीसरे मुकाबले में 85 रन बनाए। ऐसे में माना जा रहा है कि शुभमन गिल को एशिया कप में जगह नहीं मिलेगी।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर का भी एशिया कप के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड में सेलेक्शन मुश्किल माना जा रहा है। इस खिलाड़ी के पिछले प्रदर्शनों पर यदि नज़र डालें तो वह पिछले मैचों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में सिर्फ 8 विकेट अपनाए। इसके अलावा उनके बल्ले से 16 रन बनाए। वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

जयदेव उनादकट

इस लिस्ट में तीसरा नाम जयदेव उनादकट का शामिल है। तेज गेंदबाज को हाल ही में वनडे सीरीज के लिए सेलेक्ट किया गया था। लंबे वक्त बाद उन्हें टीम में मौका दिया गया। लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए।

तीसरे वनडे मैच में जयदेव उनादकट ने सिर्फ 1 विकेट लिया और 16 रन खर्च कर दिए। ऐसे में माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज को एशिया कप के लिए टीम में जगह मिलना मुश्किल है।

सूर्यकुमार यादव

टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में उन्हें विकेट पर संघर्ष करते देखा गया है।

पहले मैच में 24 रन बनाए, दूसरे में 35 और तीसरे में 21 रन बनाए। इस फ्लॉप प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव का एशिया कप में मुश्किल है।

संजू सैमसन

भारतीय टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इस खिलाड़ी ने विरोधी टीम के खिलाफ सिर्फ 60 रन बनाए।

इसके अलावा उन्हें विकेटकीपिंग का भी मौका नहीं मिला। ऐसे में माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को एशिया कप स्क्वॉड में मौका नहीं मिलेगा।

ALSO READ:IND vs WI: चौथे टी20 मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया, इन बदलावों के साथ उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या