Placeholder canvas

IPL 2022: पांच भारतीय खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन में भी रहेंगे अनसोल्ड! IPL के साथ करियर भी ख़त्म होने के कगार पर

by Jayesh Tandan
आईपीएल

IPL रिटेंशन के लिए सभी टीमों द्वारा अपने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हो चुकी है। काफी ऐसे भी लाजवाब खिलाड़ी थे जिन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया है। ऐसा कहा जा सकता है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी ये खिलाड़ी अनसोल्ड रह सकते हैं। एक समय पे ये खिलाड़ी बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। ऐसे में इन खिलाड़ियों का करियर खत्म होने की कगार पर आ गया है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

चेतेश्वर पुजारा

pujara

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल खेले हुए काफी साल हो गए है। उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच 2014 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था। 2021 में सीएसके की टीम ने उनको 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। आईपीएल में पुजारा ने कुल 30 मैचों में 309 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ एक हॉफ सेंचुरी शामिल है। पुजारा को हमेशा ही टेस्ट क्रिकेटर समझा गया, इसलिए शायद उन्हें टी20 खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया। काफी दिनों से टेस्ट क्रिकेट में भी वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उनका आईपीएल करियर खत्म होने की कगार पर आ गया है। 

केदार जाधव

Kedar Jadhav

केदार जाधव काफी सालों से IPL खेल रहे हैं। वह 2010 से ही आईपीएल का हिस्सा रहे है। आईपीएल में जाधव का प्रदर्शन सामान्य ही रहा था। 2018 से 2020 तक जाधव सीएसके के लिए खेले और उसके बाद 2021 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया था, लेकिन वहां जाधव उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। आईपीएल 2021 में जाधव ने 6 मैचों में सिर्फ 55 रन बनाए थे। जाधव की उम्र भी बढ़ रही है, जिसके चलते, 35 साल की उम्र और फॉर्म को देखते हुए कोई भी टीम उन पर बोली लगाना नहीं चाहेगी। आईपीएल मेगा ऑक्शन में शायद ही कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए।

मोहित शर्मा

958798 postimagef8d9aa6

मोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए काफी समय तक तेज गेंदबाज के तौर पर खेले थे। यहां तक कि एक समय पर वह एमएस धोनी के भरोसेमंद गेंदबाज भी हुआ करते थे। आईपीएल 2014 में मोहित शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने उस सीजन में 23 विकेट लिए और पर्पल कैप अपने नाम की थी।

आईसीसी विश्वकप 2015 में वह टीम इंडिया का हिस्सा रहे और सभी मैच खेले लेकिन उसके बाद कुछ सालों में ही मोहित शर्मा का कैरियर नीचे गिरता गया। जिसकी वजह खराब फॉर्म थी। मोहित शर्मा आखरी बार 2020 के आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे जहां उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला। यह तो पक्का है कि मोहित मेगा ऑक्शन में अपना नाम देंगे, पर कोई फ्रेंचाइजी उन पर बोली लगाए ऐसा कहना मुश्किल है। 

धवल कुलकर्णी

Dhawal Kulkarni RR

घरेलू क्रिकेट में धवल कुलकर्णी ने बहुत सालों से अपना दबदबा बनाए रखा है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे। पिछले दो आईपीएल सीजन में धवल कुलकर्णी सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे और इन दो मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया था। 32 साल के धवल कुलकर्णी मेगा ऑक्शन में अपना नाम देखते यह तो पक्का है मगर कोई टीम उनपर बोली लगाए, इसकी उम्मीद बहुत कम नज़र आ रही है।

ALSO READ: REPORT: लखनऊ की टीम ने नीलामी से पहले के एल राहुल को दिया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा ऑफर, कीमत जान खुला का खुला रह जाएगा मुंह

कर्ण शर्मा

karn sharma 1 770x433 1

चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे 34 वर्षीय कर्ण शर्मा, आईपीएल 2021 सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाए। उन्होंने IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पांच मुकाबले खेले थे जहां उन्होंने केवल पांच विकेट झटके थे। कर्ण शर्मा टी20 क्रिकेट में इतना बड़ा नाम नहीं हैं और मेगा ऑक्शन में ज्यादातर फ्रेंचाइजीज भविष्य को देखते हुए खिलाड़ियों पर दांव लगाने वाली हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसके बाद मेगा ऑक्शन नहीं होगा, तो ऐसे में 34 साल के खिलाड़ी की जगह कोई फ्रेंचाइजी किसी युवा स्पिनर को टीम में रखना चाहेंगी जो आगे चलकर टीम के लिए मैच विनर साबित हो सके। ऐसी उम्मीद है कि कर्ण शर्मा को कोई फ्रेंचाइजी नहीं खरीदने वाली है। 

ALSO READ: IPL 2022: अहमदाबाद को आईपीएल 2022 के लिए मिला कप्तान, ये खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00