Placeholder canvas

5 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2024 में रिलीज कर फ्रेंचाइजी ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, अब हो रहा होगा पछतावा

by Mayank Tripathi
HARDIK PANDAY POST MATCH GT FINAL

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2024 के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। 19 दिसंबर को इस टूर्नामेंट के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इससे पहले 26 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजियों ने बीसीसाई को रिटेन और रिलीज किए जाने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी। इन खिलाड़ियों में कुछ नाम ऐसे हैं जिन्हें देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ गया। माना जा रहा है कि आगामी टूर्नामेंट में टीमों को इन प्लेयर्स के लिए पछतावा होगा।

हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2021 में पर्पल कैप जीतने वाले तेज गेंदबाज पर भी टीम मैनेजमेंट का हंटर चल गया। टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। 2022 में वह 19 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए थे।

इसके अलावा आईपीएल 2023 में हर्ष पटेल ने 13 मुकाबलों में 14 विकेट हासिल किए थे। फैंस को उम्मीद थी कि टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी को रिटेन करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कार्तिक त्यागी (सनराइजर्स हैदराबाद)

इस लिस्ट में एक नाम सनराइजर्स हैदराबाद के घातक गेंदबाज कार्तिक त्यागी का भी शामिल है। अपने अब तक के करियर में 19 आईपीएल मैच खेल चुके इस गेंदबाज ने 9.98 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 15 विकेट हासिल किए हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 3 मुकाबले खेले थे।

इस दौरान हैदराबाद के लिए उन्होंने 1 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था। आईपीएल 2024 से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है, जिसका बाद में टीम को पछतावा हो सकता है।

कैमरन ग्रीन (मुंबई इंडियंस)

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ट्रेडिंग विंडो के जरिये ट्रेड  करके सभी को हैरान कर दिया है। ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ऑल कैश डील के तहत ट्रेड किया गया है। कैमरन ग्रीन ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 452 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट हासिल किए थे।

फिल साल्ट (दिल्ली कैपिटल्स)

इस लिस्ट में एक नाम दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट का भी शामिल है। पृथ्वी शॉ की जगह लेने वाले इस खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने बाहर का रास्ता दिखाकर सभी को हैरान कर दिया। पिछले सीजन में साल्ट ने 9 पारियों में 218 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.9 का रहा था।

हार्दिक पांड्या (गुजरात टाइटंस)

आईपीएल 2024 से पहले सबसे चौंकाने वाला फैसला गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को ऑल कैश डील के तहत ट्रेड कर लिया है। स्टार ऑलराउंडर ने टीम को 2022 के डेब्यू सीजन में विजेता बनाया था।

इसके बाद पिछले सीजन में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने फाइनल का सफर तय किया था। अब गुजरात की कप्तानी का जिम्मा शुभमन गिल को सौंपा गया है।

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00