Placeholder canvas

आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद अब इन 4 खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है केकेआर

by Nihal Mishra
KKR IPL 2023

कोलकाता नाइट राइडर्स का यह सीजन उम्मीद के मुताबिक नही गया है. सीजन के शुरुआत में ही टीम के मुख्य कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर चले गए थे. हालांकि श्रेयस की गैर-मौजूदगी में नीतीश राणा ने अच्छी कप्तानी की लेकिन उनको खिलाड़ियों का साथ नही मिला. इस लेख में हम बात करने वाले हैं, ऐसे ही चार खिलाड़ियों का जिन्हें केकेआर 2024 के सीजन से पहले रिलीज कर देगी.

लाॅकी फर्ग्यूसन

लाॅकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था. फर्ग्यूसन के लिये केकेआर ने 10 करोड़ रुपये खर्च किए थे, लेकिन इस सीजन लाॅकी फर्ग्यूसन ज्यादातर मैचों में चोट के वजह से खेल ही नही पाए.

जब वह खेले भी तो उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि लाॅकी फर्ग्यूसन अगले साल केकेआर से रिलीज हो जाएंगे.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10.75 करोड़ रूपए में खरीदा था. ठाकुर पहले दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेला करते थे. ठाकुर ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जरूर बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके अलावा उन्होंने कोई मैच जिताऊ प्रदर्शन नही किया.

अगर हम उनकी गेंदबाजी की बात करें तो वह 11 मैच में सिर्फ 7 विकेट चटका सके थे. शार्दुल ठाकुर अगले साल जरूर केकेआर से रिलीज किए जाएंगे.

नारायण जगदीशन

नारायण जगदीशन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन जगदीशन अपने प्रदर्शन को आईपीएल में दोहरा नही सके. नारायण जगदीशन ने इस आईपीएल में 6 मैच खेला, जिसमे वह सिर्फ 89 रन बना सके. ऐसे में अगले सीजन में रिटेन करने का कोई कारण केकेआए के पास नही है.

मनदीप सिंह

मनदीप सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के जगह खिलाया गया था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से केकेआर को फायदा नही दे सके.

उनको तीन मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें वह सिर्फ 14 रन बना सके. ऐसे में पूरा चांस है कि मनदीप सिंह को अगले सीजन से पहले रिलीज कर दिया जायेगा.

ALSO READ: IPL 2023: आज फाइनल के लिए होगा धोनी-हार्दिक में आर-पार की लड़ाई, मैच की बदल गयी टाइमिंग, जानिए कब कैसे द्देख सकते है लाइव प्रसारण

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00