Placeholder canvas

संन्यास से पहले धोनी रचेंगे इतिहास, इन 3 वजह से हर हाल में IPL 2023 का ट्रॉफी जीतेगी चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले एक बार फिर से महेंद्र धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग की जोरो शोरो से चर्चा होने लगी है. दरअसल आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम माने जाने वाली चेन्नई सुपर किंग 31 मार्च को अपना पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी. इस वक्त देखा जाए तो तीन ऐसे मजबूत कारण है जिस कारण वजह से आईपीएल 2023 (IPL 2023) का टाइटल चेन्नई के हाथो जा सकता है.

टीम में मौजूद है ये शानदार ऑलराउंडर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) को लेकर चेन्नई सुपर किंग ने अपनी टीम में ऑलराउंडर की भरमार कर दी है. इस वक्त रविंद्र जडेजा, मोईन अली, दीपक चाहर और शिवम दुबे के रूप में चेन्नई के पास खतरनाक ऑलराउंडर है.

इसके अलावा बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी को भी चेन्नई ने पहली बार अपनी टीम में शामिल किया है. भारतीय पिच हमेशा स्पिनर के लिए मददगार होती है. ऐसे में जडेजा और मोईन अली जैसे खिलाड़ी विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बनकर बरस सकते हैं. इन दोनों के आईपीएल में आंकड़े की बेहद शानदार है.

ओपनिंग जोड़ी है कमाल

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए अगर चेन्नई सुपर किंग की ओपनिंग जोड़ी पर चर्चा करें तो ऋतुराज गायकवाड और डेवोन काँन्वे के रूप में चेन्नई के पास शानदार ओपनिंग जोड़ी है. दोनों अगर लय में आ जाते हैं तो हर गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ सकती है. आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड ने अपने कमाल की पारी से चेन्नई को खिताब जिताने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिनके आईपीएल के आंकड़े भी बहुत अच्छे हैं.

टीम के पास है धोनी जैसा कप्तान

इसके अलावा आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सोने पर सुहागा यह है कि एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल पिछले बार फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया था लेकिन बीच सीजन एक बार फिर से धोनी को कप्तानी सौंपी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और चेन्नई टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी थी. यही वजह है कि इस साल धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई को एक बार फिर से विजेता बना सकते है.

ALSO READ:ऋषभ पंत, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या में कौन बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बता दिया नाम