fbj1ggjg washington sundar

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। वहीं, टीम में सीनियर और युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ा है।

पृथ्वी शॉ

विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर टीम में एंट्री से चूक गए। सेलेक्टर्स और खिलाड़ी की बेरुखी का सिलसिला बरकरार है। वनडे विश्व कप 2023 के लिए स्क्वॉड अनाउंसमेंट से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शॉ को बतौर ओपनर टीम में लिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहे हैं।

हाल ही में उन्हें इंग्लैंड में जारी वनडे कप 2023 में खेलते देखा गया था। नॉर्थहेम्पटनशायर के लिए खेलते हुए शॉ ने समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। वहीं, डरहम के खिलाफ उन्होंने 76 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए थे। एक मैच के दौरान वह चोटिल हो गए जिसकी वजह से अब खिलाड़ी 2 महीने के लिए रेस्ट पर हैं।

मोहित शर्मा

भारतीय गेंदबाज मोहित शर्मा अपनी घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। डेथ ओवर्स में वह काफी किफायती साबित होते हैं। आईपीएल 2023 में उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दमपर 27 विकेट चटकाए थे। वह इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे थे।

इसके बावजूद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। वनडे विश्व कप के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पर भरोसा जताया गया है।

वॉशिंगटन सुंदर

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए भारतीय स्क्वॉड में वॉशिंगटन सुंदर जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए। इस टीम में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं चुना गया है।

माना जा रहा था कि 15 सदस्यीय टीम में सुंदर को जगह मिल जाएगी। लेकिन सेलेक्टर्स ने लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पर भरोसा जताया। सुंदर ने हाल ही में टीम इंडिया में 2012 के बाद वापसी की थी। अब उनका करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है।

ALSO READ: ‘ऋषभ पंत को अपने खेल पर भरोसा है और जोखिम लेना उनकी आदत है’: रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के तारीफों के बांधे पूल

Published on September 9, 2023 6:15 pm