RAHUL DRAVID VIRENDRA SEHWAG AND MS DHONI

इसी साल अक्टूबर में टीम इंडिया वनडे विश्व कप की मेजबानी करती हुई नजर आएगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ी वर्षों पुराने सपने को पूरा करने में कामयाब होंगे, लेकिन इस वक्त भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन संदेह के घेरे में चल रहा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया विश्व कप का खिताब जीतने में नाकाम होती है तो गाज राहुल द्रविड़ पर गिरेगी।

आज हम आपको तीन ऐसे दिग्गजों के विषय में बताएंगे जो बतौर कोच राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

इस लिस्ट में पहला नाम किंग्स इलेवन पंजाब के कोच रहे वीरेंद्र सहवाग का शामिल है। उनकी कोचिंग स्किल्स के दमपर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है।

ऐसे में बीसीसीआई राहुल द्रविड़ की जगह सहवाग को ये जिम्मेदारी सौंप सकती है। उनका अनुभव टीम को नए आयाम तक पहुंचा सकता है।

आशीष नेहरा

इस लिस्ट में एक नाम आशीष नेहरा का भी शामिल है। नेहरा आईपीएल 2022 की विजेता रही गुजरात टाइटंस के कोच हैं। उनके नेतृत्व में टीम ने पहले ही सीजन में जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड कायम किया है।

आईपीएल 2023 में भी गुजरात टाइटंस ने फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में बीसीसीआई उनके इस अनुभव का भरपूर इस्तेमाल कर सकती है।

एंडी फ्लॉवर

इस सूची में तीसरा नाम लखनऊ सुपर जॉयंट्स के कोच एंडी फ्लॉवर का है। उनकी कोचिंग के दमपर लखनऊ ने आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था।

एंडी फ्लॉवर जिम्बाब्वे के लिए खेल चुके हैं। इस दिग्गज ने अपने करियर में 63 टेस्ट और 213 वनडे मैच खेले। ऐसे में बीसीसीआई एक विदेशी कोच का भी सहारा ले सकती है।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग बने भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता तो टीम इंडिया में लंबे समय बाद एक बार फिर होगी इन 3 खिलाड़ियों की वापसी

Published on June 22, 2023 9:24 pm