ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

टीम इंडिया के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। कुछ को ये मौका मिलता है और कुछ प्लेयर्स इससे वंचित रह जाते हैं। कई बार लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी प्लेयर्स को टीम के लिए सेलेक्ट नहीं किया जाता है। हर बार उन्हें ड्रॉप कर दिया जाता है। इससे खिलाड़ियो का मनोबल बुरी तरह चकनाचूर हो जाता है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद कप्तान और कोच की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं।

मयंक अग्रवाल

इस लिस्ट में पहला नाम धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का शामिल है। इस खिलाड़ी ने इंडिया के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस साल उन्हें बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध सूची से भी बाहर कर दिया गया था।

लंबे वक्त से चयनकर्ताओं ने उन्हें किसी भी सीरीज के लिए नहीं चुना है जबकि घरेलू क्रिकेट में उनका बल्ला आग उगल रहा है। 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में भारत के लिए 21 टेस्ट (1488 रन) और 5 वनडे (86 रन) खेले हैं।

पृथ्वी शॉ

इस लिस्ट में दूसरा नाम विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का शामिल है। ये खिलाड़ी लंबे वक्त से सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहा है। घरेलू क्रिकेट में एक के बाद एक शतकीय पारी खेलने के बावजूद उन्हें टीम इंडिया से बुलावा नहीं आ रहा है। शॉ ने अपने अब तक के करियर में टीम इंडिया के लिए महज़ 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मैच खेला है।

बात करें  घरेलू क्रिकेट में उनके करियर की तो युवा बल्लेबाज ने 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 3802 रन, 53 लिस्ट ए मैचों में 2627 रन और 100 टी20 मुकाबलो में 2507 रन बनाए हैं।

सरफराज खान

इस सूची में एक नाम अनकैप्ड बल्लेबाज  सरफराज खान का शामिल है जो घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के हालिया सीज़न में युवा खिलाड़ी का बल्ला जमकर आग उगलता दिखा था।

इसके बावजूद टीम इंडिया की तरफ से उन्हें कोई बुलावा नहीं भेजा गया। सरफराज ने अपने अब तक के घरेलू क्रिकेट के करियर में 39 फर्स्ट क्लास, 26 लिस्ट ए और 88 टी20 मैच खेले हैं।

ALSO READ: भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में कर दी ऐसी हरकत, अब बैन लगने की आई नौबत, देखें वीडियो

Published on July 23, 2023 2:25 pm