एशिया कप 2022 से बाहर हुई टीम इंडिया, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर इन 3 खिलाड़ियों ने पक्की कर ली टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह
एशिया कप 2022 से बाहर हुई टीम इंडिया, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर इन 3 खिलाड़ियों ने पक्की कर ली टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह

एशिया कप(ASIA CUP 2022) से टीम इंडिया पूरी तरह से बाहर हो गई है. टीम इंडिया ने एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) का आखिरी मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला. इस मैच में टीम इंडिया ने मैच के साथ सभी का दिल भी जीत लिया. इस मैच में विराट कोहली का 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक आया.

इस शतक ने इस मैच में लोगों का सबसे ज़्यादा दिल  जीता. इसके अलावा भारतीय टीम की गेंदबाज़ी भी काफी शानदार रही. इस मैच में भारतीय टीम के इन तीन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) में अपनी जगह पक्की कर ली है.

विराट कोहली ने पुख्ता किया अपना स्थान

Virat Kohli

भारतीय टीम की जान विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ने इस अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में एक शानदार शतकीय पाकी खेल टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP) में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस मैच विराट कोहली ने करीब 1020 दिन बाद अपना शतक लगाया. इससे पहले उन्होंने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ़ खेले गए टेस्ट मैट में शतक लगाया था.

इस गेंदबाज़ ने किया कमाल

Bhuvneshwar Kumar

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार(BHUNESWAR KUMAR) इस मैच से पहले तक काफी महंगे और खराब साबित हुए थे. लेकिन इस मैच में शानदार तरीके से वापसी की और पांच विकेट अपने नाम किए.

भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में महज़ 4 देकर 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं, उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका. इसी के चलते भारतीय टीम अफगानिस्तान को दूसरी पारी में 111 रनों पर रोकने पर में कामयाब हो पाई.

ALSO READ: Asia Cup 2022, PAK vs AFG: मैदान के बाद रोड पर भी जा भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान फैंस, जमकर चले लात घूसे

इस स्पिनर ने बिखेरे जलवे

r-ashwin

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने इस मैच में भी अच्छा परफॉर्म किया. उन्होंने अपनी इस परफॉर्मेंस के बदौलत उन्होंने टी20 वर्ल्ड के लिए दावेदारी पेश कर दी. इस मैच में आर अश्विन ने 4 ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया.

ALSO READ: आज तक इन तीन खिलाड़ियों का नहीं मिला कोई रिप्लेसमेंट, लिस्ट में दो भारतीय मौजूद