मैदान के बाद रोड कर भी जा भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान फैंस, जमकर चले लात घूसे
मैदान के बाद रोड कर भी जा भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान फैंस, जमकर चले लात घूसे

Afghanistan fans beat Pak Fans : एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में कुल छः टीम ने भाग लिया, जिसमें अब फाइनल में दो टीम पहुंच चुकी हैं, लेकिन सुपर 4 के अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान मैच में काफी अप्रिय घटना हुई, जिसमें खेल की गरिमा को काफी चोट पहुंचाई।

अपनी टीम की हार के बाद अफगान टीम के समर्थको और दर्शकों ने पहले स्टेडियम और फिर रोड पर विवाद किया। विक काफी गंभीर विषय है। जिसपर आईसीसी के बाद अब पाक बोर्ड ने भी अहम और जरूरी प्रतिक्रिया दी है।

अफगान बनाम पाक मैच में हुआ था विवाद

एशिया कप 2022 में बुधवार को शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान फैंस के बीच विवाद हुआ। ये घटना तब की है जब पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने आउट होने के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मारने के लिए अपना बल्ला उठा लिया था।

मैदान पर खिलाड़ियों ने बीच बचाव किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आसिफ अली के विकेट के बाद फरीद अहमद उनके करीब आकर काफी जश्न मना रहे थे, जिसके बाद स्टैंड में बैठे फैंस अपने गुस्से कर काबू नही कर सके। सोशल मीडिया पर कुर्सियों को उखाड़कर फैंस के लिए मारपीट का वीडियो काफी वायरल हुआ था।

पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन

स्पोर्ट्स वेबसाइट की एक रिपोर्ट की माने तो शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पुलिस ने विवाद करने वाले कई अफगानिस्तान के कई फैंस को हिरासत में लिया था। हालांकि किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था। रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि

“मैदान पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पूरे मैच के दौरान काफी गहमागहमी की स्थिति थी। स्टैंड के एक हिस्से से खिलाड़ियों पर वस्तुएं फेंकी गईं। जबकि मैच के बाद स्टेडियम के बाहर भी हिंसक झड़पें हुईं”।

पाक फैंस के साथ हुई इस निंदनीय घटना कि शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से की।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने उठाया जरूरी कदम

एक मीडिया रिपार्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि

“पीसीबी जल्द ही आईसीसी, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी), अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी), शारजांह क्रिकेट परिषद और कार्यक्रम के आयोजकों को पत्र भेजकर पाकिस्तानी प्रशंसकों के साथ मैच के बाद की घटनाओं पर अपनी नाराजगी और चिंता व्यक्त करेगा.”

इस विवाद के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने भी एक बयान जारी किया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर पीसीबी ने दिया बयान

मीडिया रिपोर्ट में आगे बताया गया कि

“अफगानिस्तान की टीम ने हमेशा अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अफगान मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया है। क्रिकेट को वास्तव में जेंटलमैन गेम के तौर पर जाना जाता है। हमें उम्मीद है कि अन्य लोग भी खेल के प्रति जुनून और समर्पण का सम्मान करेंगे और दो देशों के बीच प्रेम और सद्भाव बनाए रखने की कोशिश करेंगे”।

Also Read : IND vs AFG: कप्तान बनते ही केएल राहुल ने खेला मास्टरस्ट्रोक रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों को सुधार भारत को दिलाई 101 रनों से जीत