IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, IPL में अकेले दम पर पलटता था मैच
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में पक्की रहेगी इन 3 खिलाड़ियों की जगह!

9 जून से इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ज़ोरो-शोरो से तैयारी में लगी हुई है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यों की टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथ में रहेगी. वहीं, अफ्रीका की कप्तानी तेम्बा बवुमा करेंगे. इंडिया टीम में कई डेब्यू और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वहीं, टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में अपनी जगह नहीं खोएंगे.

1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल इस लिस्ट में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो खराब परफॉर्मेंस के बाद भी टीम में अपना स्थान नहीं खोएंगे. राहुल टीम इंडिया के पर्मानेंट उपकप्तान है. रोहित की गैर-मौजूदगी में वो टीम की कमान संभालेंगे. उन्होंने तीनो फॉर्मेट में अपने बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

2 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम आता है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने इस बात को साबित किया है कि वो इंडियन टीम के एक शानदार विकेटकीपर और बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कई अच्छी पारियां खेलकर नेशनल टीम में अपनी जगह पक्की की है. आने वाली अफ्रीका सीरीज में वो अगर फेल भी होते हैं, फिर भी वो टीम इंडिया के अटूट पार्ट रहेंगे.

Also Read – IND vs SA: आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें!

3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांडया
हार्दिक पांडया

हार्दिक इस लिस्ट में नंबर तीन के खिलाड़ी हैं. हार्दिक पांडया टीम के एक ज़रूरी खिलाड़ी हैं. हार्दिक का एक अच्छे ऑलराउंडर होने की वजह से टीम में कई ज़्यादा स्पिनर्स खिलाने का मौका बनता है. आईपीएल 2022 में हार्दिक के परफॉर्मंस को देखकर चयनकर्ताओं को उन्होंने टीम में शामिल करने के लिए मजबूर कर दिया. अगर पांड्या अफ्रीका सीरीज में अच्छा नहीं भी खेलते हैं, फिर भी उन्हें आगे टीम में मौका दिया जाएगा.

Also Read – IND vs SA: भारत को मिले नए शमी और बुमराह! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पक्की हुई जगह

Published on June 1, 2022 6:40 pm