VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर चल रहे हैं। दोनों ने अपने शानदार क्रिकेट करियर में तमाम कीर्तिमान स्थापित किए जिन्हें तोड़ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। चूंकि अब ये दोनों उम्र के एक ऐसे  पड़ाव पर पहुंच गए हैं जहां से उनके लिए रास्ते क्रिकेट के मैदान से जुदा होने लगते हैं। ऐसे में सवाल उठना लाज़मी है कि इन दोनों के बाद टीम इंडिया की बागडोर किन खिलाड़ियों को सौंपी जाएगी।

पूर्व क्रिकेटर ने सुझाए 2 खिलाड़ियों के नाम

इसका जवाब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने दिया है। उन्होंने उन दो खिलाड़ियों के नामों का जिक्र किया है जो इस वक्त युवा हैं और अपनी जबरदस्त फॉर्म से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की।

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल टीम की बागडोर संभालते नज़र आएंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि दोनों टीम इंडिया के लिए भविष्य में बड़े खिलाड़ी साबित होंगे।

जाफर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि,

”एक हैं यशस्‍वी जायसवाल। मैं उन्‍हें तीनों प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ी के रूप में देख रहा हूं। उन्‍होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और टेस्‍ट क्रिकेट में बेहतरीन शुरुआत की। दूसरा नाम मैं शुभमन गिल का लेना चाहूंगा। अगर हम केवल बल्‍लेबाजी की बात करें तो मैं इन दोनों खिलाड़ियों को मजबूत दावेदारों में गिनता हूं, जो रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जाएंगे।”

साईं सुदर्शन की तारीफ में जाफर ने पढ़े कसीदे

गौरतलब है कि वसीम जाफर साईं सुदर्शन को भी भविष्य का सुपरस्टार मानते हैं। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी के विषय में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि उनमें एक शानदार क्रिकेटर बनने के सभी गुण मौजूद हैं।

जाफर ने आगे कहा कि,

”साई सुदर्शन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें मैं काफी पसंद करता हूं। जिस तरह उन्‍होंने आईपीएल में खेला, इमर्जिंग कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जमाया। वो शानदार बल्‍लेबाज हैं। मुझे लगता है कि भविष्‍य में वो शानदार खिलाड़ी बनेंगे।”

ALSO READ: भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, एक के नाम हैं 5614 रन

Published on July 24, 2023 11:43 am