Placeholder canvas

रवि शास्त्री के बाद अब अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की भी होगी टीम इंडिया से छुट्टी, ये 2 खिलाड़ी लेंगे टीम में इनकी जगह

भारतीय टीम इसी महीने के अंत में न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट मैचों को सीरीज खेलने जा रही है। जिसमे टेस्ट क्रिकेट के सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर चलने की बात ही रही है। इसमें चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम सबसे ऊपर है। उनकी जगह टीम में इन नामों को जगह दी जाएगी।

रहाणे और पुजारा की होगी विदाई

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम में कई बदलाव होने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच से लेकर टीम सभी खिलाड़ियों को प्रदर्शन के तराजू से होकर टीम में किया जा रहा है। भारत को आने वाले समय में साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेलना है। बता दे भारत अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जोकि अगले साल के अंत तक विजेता फाइनल हो जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम उसमे टॉप करना चाहेगी, ताकि वो टेस्ट चैंपियन बन सके।

चेतेश्वर पुजारा

स्पोर्ट्स वेबसाइट की माने तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को आराम दिया जा सकता है। क्योंकि आगे भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत पहले ही इंडिया ए टीम में अपनी सेकंड टीम को साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच लिए भेज चुका है। इससे साफ है कि भारत क्रिकेट टीम के सिलेक्टर्स आने वाले टेस्ट मैचों में प्रदर्शन को वरीयता देगा।

ALSO READ: REPORTS: टी20 के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे वनडे की कप्तानी, इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम इंडिया का नया कप्तान

इन युवा भारतीय चेहरों को किया जा सकता है टीम में शामिल

q3 2

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पिछले समय से लगातार रन बनाने में असक्षम दिखे है। जिसके चलते भारतीय सिलेक्टर्स उन्हें टीम से बाहर कर सकते हैं। टेस्ट मैचों में भारत के युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, जोकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंडिया ए टीम का हिस्सा है। बता दे शुभमान गिल और पृथ्वी शा दोनो ही खिलाड़ी लगातार भारत के किए रन बटोरने में अच्छे साबित हुए है।

साथ ही साथ कई नए खिलाड़ी जोकि इंडिया ए का हिस्सा है, उनकी फॉर्म भारतीय टीम में आने का संकेत दे रही है। कई ऐसे सीनियर खिलाड़ी भी स्क्वाड मौजूद है, जोकि वन डे इंटरनेशनल और टी20 टीम का हिस्सा है लेकिन टेस्ट मैचों में अभी भारत का हिस्सा नहीं है। उनको भी टीम में जगह दी जा सकती है।

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: “विराट कोहली पर्सनल खुन्नस की वजह से नहीं दे रहे अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह”