virat kohli and ashwin

भारत की टीम के विश्व कप में लगातार दो मैच हारने के बाद विराट कोहली की प्लेइंग 11 पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने विराट कोहली पर एक गंभीर आरोप लगाया है। इसमें उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाज और विराटकोहली के खराब रिश्तों का जिक्र किया है।

विराट कोहली से अनबन के चलते नही मिली प्लेइंग 11 में जगह: निक कॉम्पटन

virat kohli and ravichandran ashwin

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने विराट कोहली और आर अश्विन के बीच विवाद के चलते अश्विन को प्लेइंग 11 से बाहर रखने की बात कही है। न्यूजीलैंड से मैच में भारत की हार के बाद इंग्लिश क्रिकेटर ने ट्वीट करके विराट कोहली पर ये आरोप लगाया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा

“मुझे बिल्कुल समझ में नहीं आ रहा है कि विराट कोहली के साथ रविचन्द्र अश्विन के विवाद के चलते उन्हें भारतीय टीम में नही लिया जा रहा है। क्या आपको लगता है कि कप्तान को इतना खुद की मनमानी करने का अधिकार होना चाहिए”

दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप दौरान भारत का यह क्रिकेटर विराट कोहली के फैसले के खिलाफ था। फाइनल मैच के आर अश्विन ने विराट कोहली के रवैये के खिलाफ बीसीसीआई सचिव जय शाह से शिकायत की थी, लेकिन कुछ दिन बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के नाम बाहर आए थे।

ALSO READ: आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने बताया क्यों नहीं करेंगे रिटेन

टेस्ट मैच में भी मिली थी जगह लेकिन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे अश्विन

ashwin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज हुई थी। टेस्ट सीरीज में कुल चार मैच खेले गए थे, लेकिन आर अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था, जिसके बारे में सवाल भी उठे थे। तब भी ये कहा गया था कि विराट कोहली से विवाद के चलते अश्विन को टीम इंडिया के प्लेइंग 11 से बाहर बिठाया गया था।

ALSO READ: आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने बताया क्यों नहीं करेंगे रिटेन

विश्वकप जैसे अहम टूर्नामेंट में विराट कोहली विवाद के चलते किसी प्लेयर को टीम में नही रखेंगे, इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती है। भारतीय टीम का चयन और प्लेइंग 11 दोनो में ही विराट कोहली के साथ-साथ प्रबंधन स्टाफ और कोच सभी बराबर के भागीदार होते हैं। विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। ऐसे में इस बात में कितनी सच्चाई है, इसका जवाब भी आगे के आने वाले मैचों में मिल जाएगा।

अनुभवी रविचन्द्रन अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती

Ravi-Ashwin

भारत के पहले मैच में अनुभवी रविचन्द्रन अश्विन को टीम से बाहर रखा गया था, जबकि उनकी जगह वरुण चक्रवर्ती को टीम में खिलाया गया था। हार के बावजूद दूसरे मैच में भी वरुण चक्रवर्ती को ही प्लेइंग 11 में जगह दी गई।

ALSO READ: विराट कोहली का ट्वीट “हार से दुखी हूं, अब घर जा रहा हूं’, हुआ वायरल, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

Published on November 2, 2021 9:25 pm