ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच इंग्लैंड की अस्थायी वर्ल्ड कप टीम की भी घोषणा हो गई है। 5 अक्टूबर से शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें बेन स्टोक्स को भी शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी लगभग एक साल पहले इस फॉर्मेट से संन्यास ले चुका है, लेकिन अब वापसी करेगा।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस महाकुंभ का पहला मुकाबला 5 अक्टबूर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

इन दो खिलाड़ियों का कटा पत्ता!

वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम का ऐलान हो चुका है। हैरानी की बात ये है कि इस टीम से दो स्टार प्लेयर्स को बाहर रखा गया है। इनमें हैरी ब्रूक और जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। इन दोनों प्लेयर्स को सेलेक्टर्स ने नज़रअंदाज कर दिया है। विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने वनडे फॉर्मेट में अब तक सिर्फ 3 मैच खेले हैं। इसके अलावा वह 12 टेस्ट और 20 टी20 मैच खेल चुके हैं। वहीं, जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ दिनों से चोट से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें विश्व कप स्क्वॉड में जगह नहीं दी गई है।

बेन स्टोक्स की हुई टीम में वापसी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय अस्थायी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह मिली है जबकि ये खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले चुका है। इसका अर्थ ये है कि स्टोक्स अपने संन्यास को तोड़कर इस फॉर्मेट में खेलते हुए नज़र आएंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर ल्यूक राइट ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि,

“यह वह टीम है जिसे हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। यह कुछ खिलाड़ियों के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है जो चूकने वाले हैं। यह इंग्लिश क्रिकेट में हमारी ताकत और गहराई को दर्शाता है और ऐसे अन्य नाम भी हैं जो दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। टीम के संतुलन के साथ, और केवल पंद्रह के साथ जिसे आप नाम दे सकते हैं, यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है। बेन स्टोक्स की वापसी से उनकी मैच जिताने की क्षमता और नेतृत्व क्षमता में और निखार आएगा। मुझे यकीन है कि हर फैंस उन्हें फिर से इंग्लैंड वनडे शर्ट में देखकर आनंद उठाएगा।”

वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

ALSO READ: लक्ष्मीपति बालाजी ने जसप्रीत बुमराह को बताया अनफिट, बताया क्या आयेंगी आयरलैंड पर उन्हें परेशानी